Placeholder canvas

अब जियो नहीं इस तरीके से देखना होगा WTC FINAL का महामुकबला, जानिए कब, कहां, कैसे देख सकते हैं भारत-आस्ट्रेलिया के बीच फाइनल

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून यानि बुधवार से लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमों जोरों शोरों से लगी हुई है। दोनों ही टीमें अपनी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है।

इस फाइनल मुकाबले के पहले भारतीय फैंस के मन में एक सवाल उठ रहा है कि यह फाइनल मुकाबला वह कहां देख सकते हैं तो इसका जवाब हम आपको इस लेख में देने जा रहे हैं।

टीवी और लैपटॉप में यहां देखें मैच

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीत होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का लुत्फ आप टेलीविजन पर स्टार स्पोट्र्स के विभिन्न चैनल पर उठा सकते हो। जहां आपको हिंदी अंग्रेजी, तमिल और तेलगु सहित कई भाषा मिलेगी। इसके अलावा आप डीडी स्पोर्ट्स पर लाइव देख सकते हो।

वही अभी आप आईपीएल मोबाईल और लैपटॉप में आप जियो सिनेमा पर देखते थे लेकिन अब आपको क्रिकेट जियो सिनेमा पर नहीं बल्कि हाॅट स्टार देखने को मिलेगा। जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

दूसरी बार फाइनल खेलेगी इंडिया

आपको बता दें कि यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में दूसरा मौका होगा जब भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शिरकत करेगी। इसके पहले भारतीय टीम ने साल 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हिस्सा लिया था। जहां भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

टीम इंडिया उस हार से उभकर टूर्नामेंट अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहली बार आईसीसी के किसी फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे है जो टीम के लिए और उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होगा।

ALSO READ:WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये 4 भारतीय खिलाड़ी अकेले बनायेंगे भारत को चैंपियन, दिलाएंगे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी