team india

टीम इंडिया: बुधवार को भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में एंट्री कर ली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की सेंचुरी के दमपर टीम का स्कोर 397 रनों तक पहुंचा। इसके बाद मोहम्मद शमी ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाकर विरोधी टीम के खेमा तहस-नहस कर दिया। अब टीम की नज़र फाइनल मैच पर टिकी है।

19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, भारत के दो विस्फोटक खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं, जिनका फाइनल मैच में खेलना मुश्किल माना जा रहा है। हम जिन प्लेयर्स की यहां बात कर रहे हैं उनका नाम शुभमन गिल और विराट कोहली है।

 शुभमन गिल को हुई तकलीफ

बता दें कि भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में दोनों खिलाड़ियों की मांसपेशियों में खिंचाव हुआ था। डेंगू से हाल ही में रिकवर करने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के पैरों में मैच के दौरान खिंचाव हुआ था। जिसकी वजह से उन्हें बीच मैच में रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा था। हालांकि, वह बाद में मैदान पर वापिस लौट आए थे। गिल ने इस मुकाबले में 80 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

विराट कोहली को भी हुई दिकक्त

ऐसा ही कुछ टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के साथ हुआ। भारतीय पारी के दौरान उनके पैरों की मांसपेशियों में खिंचाव हुआ था। उन्हें रनिंग करने में दिक्कत महसूस हो रही थी। लेकिन वह डटे रहे और शानदार शतक जड़ा। किंग कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 113 गेंदों का सामना किया और 117 रन बनाए।

ये उनके करियर का 50वां वनडे शतक है। इसी के साथ वह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से वनडे शतकों के मामले में पीछे निकल गए। खिंचाव की वजह से शायद टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज फाइनल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

ALSO READ: फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, मोहम्मद सिराज हुए बाहर, इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस