Placeholder canvas

फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, मोहम्मद सिराज हुए बाहर, इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी रथ जारी है। बुधवार को भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में एंट्री कर ली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन किया।

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की सेंचुरी के दमपर टीम का स्कोर 397 रनों तक पहुंचा। इसके बाद मोहम्मद शमी ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाकर विरोधी टीम के खेमा तहस-नहस कर दिया। अब टीम की नज़र फाइनल मैच पर टिकी है।

महंगा साबित हुआ ये खिलाड़ी

19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया फाइनल के लिए उतेरगी। माना जा रहा है कि इस मैच में टीम इंडिया एक बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है। ये बदलाव भारतीय टीम की गेंदबाजी यूनिट में होगा। दरअसल, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ खास कमाल दिखाने में नाकाम साबित हुए। उन्होंने इस मैच में कुल 9 ओवर गेंदबाजी की और 78 रन खर्च कर दिए। इस दौरान उन्हें सिर्फ 1 सफलता हासिल हुई।

इस खराब प्रदर्शन की वजह से भारत एक वक्त में मुसीबत में पड़ गया था। लेकिन शमी ने 7 विकेट चटकाकर टीम इंडिया को मुश्किल से बाहर निकाला। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच से बाहर कर सकते हैं।

वह उनकी जगह तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 का हिस्सा बना सकते हैं। ये खिलाड़ी भारत को गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी का भी विकल्प देता है।

चौथी बार भारत पहुंचा फाइनल में

बात करें भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच की तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल की दमदार शुरुआत के बाद मोर्चा विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने संभाला। दोनों ने शानदार शतकीय पारी खेलकर विरोधी टीम के खिलाफ भारत का स्कोर 397 रनों तक पहुंचा दिया।

इसके बाद भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने कीवियों के बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा दीं। शमी ने इस मुकाबले में 7 विकेट हासिल किए। वहीं, सिराज, बुमराह और कुलदीप को 1 सफलता हासिल हुई। भारत ने ये मैच 70 रनों के अंतर से जीत लिया। टीम इंडिया चौथी बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई।

ALSO READ: फाइनल मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में करेंगे बड़ा बदलाव, इस फ्लॉप खिलाड़ी को दिखाएंगे बाहर का रास्ता!