Placeholder canvas

तीन बार सुसाइड की कोशिश कर चुके मोहम्मद शमी ने ऐसे निकाला मुश्किलों का हल, जानिए कैसे फर्श से अर्श तक पहुंचा ये क्रिकेटर

मोहम्मद शमी: वनडे विश्व कप 2023 के खिताब से टीम इंडिया बस एक कदम की दूरी पर खड़ी है। 19 नवंबर को विश्व विजेता टीम का फैसला हो जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम ने बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 रनों से जीत दर्ज कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं।

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की सेंचुरी के दमपर टीम इंडिया का स्कोर 397 रनों तक पहुंचा। इसके बाद मोहम्मद शमी ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाकर विरोधी टीम का खेमा तहस-नहस कर दिया।  अब टीम की नज़र 19 नवंबर को खेले जाने वाले फाइनल मैच पर टिकी है।

तेज गेंदबाज ने दिलाई भारत को लगातार 10वीं जीत

बता  दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वजह से टीम इंडिया ने बीते दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में अनुभवी गेंदबाज का अहम योगदान रहा। उन्होंने 9.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट हासिल किए।

मोहम्मद शमी ने  डेवोन कॉनवे, रचिन रविंद्र, केन विलियमसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन का विकेट हासिल किया। शमी के अलावा बुमराह, सिराज और कुलदीप को 1-1 सफलता मिली।

मालूम हो कि मोहम्मद शमी का क्रिकेट करियर किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रहा है। उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया है कि वह तीन बार सुसाइड की कोशिश कर चुके हैं।

दरअसल, तेज गेंदबाज की निजी जिंदगी में पिछले कुछ वर्षों से उथल-पुथल मची हुई है। उनकी पत्नी के साथ उनका कोर्ट में केस चल रहा है। दोनों के बीच तलाक को लेकर लड़ाई चल रही है। यही वजह है कि एक समय पर तेज गेंदबाज ने अपनी जिंदगी खत्म करने की भी कोशिश की।

तीन बार सुसाइड की कोशिश कर चुके हैं मोहम्मद शमी

गौरतलब है कि कोरोना काल के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान मोहम्मद शमी ने अपनी जिंदगी में चल रही उथल-पुथल को फैंस के साथ साझा किया था।

उन्होंने बताया था कि वह इतना परेशान हो चुके हैं कि वह तीन बार आत्महत्या की कोशिश कर चुके हैं। परेशानियों की वजह से उन्हें क्रिकेट से 18 महीने तक दूर रहना पड़ा था।

मोहम्मद शमी ने कहा था कि,

“जब मैंने वापस खेलना शुरू किया, तो मेरी निजी जिंदगी में दिक्कतें चल रही थीं। मुझे लगता है कि अगर मेरे परिवार ने मुझे सपोर्ट नहीं किया होता, तो मैं यहां तक पहुंच भी नहीं पाता, मैंने तीन बार सुसाइड के बारे में सोचा था।”

ALSO READ: टीम इंडिया को लगी बुरी नज़र, फाइनल मैच से पहले चोटिल हुए दो विस्फोटक बल्लेबाज