Placeholder canvas

ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के पहले आई Team India के लिए बुरी खबर, WTC FINAL से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसका तीसरा और आखिरी मुकाबला खत्म होने के बाद टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी में जुट जाएगी. आपको बता दें कि जून में इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन होना है, जिससे पहले टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी ने अपने चोट की वजह से टीम की चिंता और बढ़ा दी है.

काफी समय से अपनी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी का अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर होना भी तय नजर आ रहा है.

Team India को लगा जोरदार झटका

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं श्रेयस अय्यर हैं, जो अपनी चोट के चलते अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर होते नजर आ रहे हैं.

श्रेयस अय्यर की चोट इस वक्त काफी गंभीर है, जिसके चलते उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी, जिस कारण अगले 4 से 5 महीने तक वह खेल के मैदान से पूरी तरह दूर रहेंगे जहां अब वह केवल वनडे वर्ल्ड कप में ही वापसी कर सकते हैं.

आईपीएल से भी होंगे बाहर

श्रेयस अय्यर अगर सर्जरी करवाते हैं तो उन्हें कई बड़े टूर्नामेंट से हाथ धोना पड़ सकता है. जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में वह टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. वहीं आईपीएल 2023 में वह अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी भी नहीं कर पाएंगे, जहां इस बात से खुद श्रेयस अय्यर काफी निराश हैं, लेकिन यह खुशी की बात है कि अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में वह वापसी कर सकते हैं.

जहां श्रेयस अय्यर की इलाज को लेकर ज्यादातर यह कहा जा रहा है कि भारत में उनका इलाज किया जाएगा और कुछ ही दिन में कोलकाता की फ्रेंचाइजी नए कप्तान का ऐलान कर सकती है.

ALSO READ:बिजडन ने चुकी ICC WTC की बेस्ट प्लेइंग 11, भारत से इन 3 खिलाड़ियों को मिला मौका, 2 नहीं होंगे फाइनल का हिस्सा

हर हाल में करानी होगी सर्जरी

दरअसल श्रेयस अय्यर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच में पीठ में दर्द की शिकायत लेकर मैनेजमेंट के पास पहुंचे थे, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया और पता चला कि उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी.

चोट से ठीक होने के बाद श्रेयस अय्यर को दूसरे टेस्ट मैच में टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह केवल तीन टेस्ट मैच में ही टीम का हिस्सा रहे, जिसके तुरंत बाद उन्हें दर्द की शिकायत शुरू हो गई. ऐसे में अब उसे उन्हें हर हाल में सर्जरी करानी पडे़गी और कुछ समय तक वह टीम इंडिया (Team India) से बाहर रहेंगे.

ALSO READ: IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया तीसरे वनडे में क्यों नहीं दिया उमरान मलिक को मौका, बेहद हैरान करने वाली है वजह