Placeholder canvas

टी20 विश्व कप में हार्दिक पंड्या की जगह इस खिलाड़ी को मौका देना चाहते हैं रोहित शर्मा और अजित अगरकर, मीटिंग में हुआ फैसला

by AMIT RAJPUT
hardik pandya t20 world cup 2024

इस समय आईपीएल का 17वां सीजन (IPL 2024) चल रहा है। इसके बाद 3 जून से टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) खेला जाएगा, जिसको लेकर सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी। भारतीय टीम (Team India) भी आईपीएल के माध्यम से अपनी तैयारियों में जुटी हुई है।

इसी बीच टीम के आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को लेकर समस्या खड़ी हो गई है, जिस प्रकार से उन्होंने अब तक आईपीएल में प्रदर्शन किया है। उससे उनकी टीम में जगह खतरें में नजर आ रही है। आईये जानते हैं इसके बारे में।

IPL 2024 में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इस लीग में खेले अब तक के 6 मैचों में सिर्फ हैदराबाद के खिलाफ ही अपने 4 ओवरों का कोटा पूरा किया था। उन्होंने राजस्थान और दिल्ली के खिलाफ गेंदबाजी ही नहीं की थी और वो काफी कम गेंदबाजी कर रहे हैं। हार्दिक (Hardik Pandya) ने पिछले 6 मैचों में 66 गेंदें फेंकी हैं जिसमें उन्हें सिर्फ 3 विकेट मिले हैं और उन्होंने 12.00 की स्ट्राइक रेट से रन दिए हैं।

सीएसके के खिलाफ उनकी गेंदों पर धोनी ने जिस तरह से हैट्रिक छक्का लगाया वो उन्हें लंबे समय तक परेशान करती रहेगी। सीएसके के खिलाफ उन्होंने 3 ओवर गेंदबाजी की और 43 रन देकर 2 विकेट लिए। इससे पहले उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 46 रन देकर एक विकेट लिया।

बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रहे हैं Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या केवल गेंदबाजी से ही फ्लाॅप साबित नहीं हो रहे हैं, बल्कि अपनी बल्लेबाजी से भी सभी को निराश कर रहे हैं। उन्होंने 6 पारियों में 131 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट अब तक 145.56 का रहा है, लेकिन ये सिर्फ आरसीबी के खिलाफ उनकी पारी की वजह से है। अन्य पारियों को देखें तो हार्दिक साफ तौर पर बेहद साधारण नजर आए।

उन्होंने अब तक जो 6 मैच खेले हैं, उसमें उन्होंने गुजरात के खिलाफ 11 रन, हैदराबाद के खिलाफ 24 रन, राजस्थान के खिलाफ 34 रन, दिल्ली के खिलाफ 39 रन, आरसीबी के खिलाफ 21 रन तो वहीं सीएसके के खिलाफ 2 रन की पारी खेली है।

उनके इस प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया की उनकी जगह मुश्किल में नजर आ रही है। उनकी जगह रियान पराग और शिवम दुबे को चुना जा सकता है, जो अपने बल्ले से जमकर कहर बरपा रहे हैं, साथ ही गेंदबाजी में भी ठीक ठाक प्रदर्शन कर रहे हैं।

ALSO READ: “उन्होंने मुझसे कहा कि जाओ और…..”  Sunil Narine ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपनी शतकीय पारी का पूरा श्रेय

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00