Placeholder canvas

W W W पंजाब किंग्स के सामने आया जसप्रीत बुमराह और SKY का तूफान, रोमांचक मुकाबले में 9 रनों से हारी पंजाब किंग्स

by AMIT RAJPUT
punjab kings vs mumbai indians

आईपीएल (IPL 2024) में शुक्रवार को एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जहां अंतिम ओवर में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 9 रनों से शिकस्त दी। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 192 रन बनाए थे।

जवाब में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की ओर से आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma) ने 61 रनों की धुआंधार पारी खेली, लेकिन वें टीम को जीत नहीं दिला सके और पूरी टीम अंतिम ओवर में 183 रनों पर ऑल आउट हो गई।

Mumbai Indians के लिए Suryakumar Yadav ने खेली ताबड़तोड़ पारी

मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मुंबई की ओर से ईशान किशन (Ishan Kishan) महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। इसके बाद रोहित शर्मा 36 रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित शर्मा के पवेलियन लौटने के बाद सूर्यकुमार यादव ने तिलक वर्मा के साथ 49 रनों की साझेदारी की। इसके बाद सूर्यकुमार यादव अपना अर्धशतक बनाने के बाद 78 रन पर आउट हो गए। वहीं तिलक वर्मा खड़े रहे, लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। पूरी टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 192 रन बनाए। पंजाब की ओर से हर्षल पटेल ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए।

Punjab Kings को खली Shikhar Dhawan की कमी

मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की ओर से कप्तान सैम करन के साथ प्रभसिमरन सिंह ओपनिंग करने आए, लेकिन दोनों बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके।

प्रभसिमरन सिंह शून्य रन और सैम करन 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रिली रासो को बुमराह ने एक यॉर्कर गेंद पर 1 रन पर और लिविंगस्टोन को भी 1 रन पर पवेलियन लौटा दिया।

4 विकेट गिरने के बाद शशांक सिंह और हरप्रीत भाटिया ने पांचवे विकेट के लिए 35 रन जोड़े। इसके बाद भाटिया 13 रन बनाकर आउट हो गए। भाटिया के पवेलियन लौटने के कुछ देर बाद ही जितेश शर्मा भी सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। शशांक सिंह भी 41 रन की पारी खेली, फिर आशुतोष शर्मा ने हरप्रीत बर्रार के साथ 57 रन जोड़े।

इस दौरान आशुतोष ने आईपीएल का पहला अर्धशतक लगाया, लेकिन 28 गेदों पर 61 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम ओवर में 11 रन चाहिए थे। ओवर की पहली गेंद पर रबाडा रन आउट हो गए और पंजाब 183 रन पर सिमट गया और यह मैच 9 रन से हार गई। मुंबई की ओर से कोईट्जे और बुमराह ने 3-3 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: टी20 विश्व कप में हार्दिक पंड्या की जगह इस खिलाड़ी को मौका देना चाहते हैं रोहित शर्मा और अजित अगरकर, मीटिंग में हुआ फैसला

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00