Placeholder canvas

Adam Gilchrist ने कहा टी20 विश्व कप 2024 के लिए इस विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका दे भारत, ट्रॉफी होगी पक्की

by Abhinav Srivastava
adam gilchrist on team india

Adam Gilchrist: टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर फटाफट क्रिकेट का विश्व कप खेला जाना है। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Team India) का चयन जल्द ही होना है। हालांकि, सेलेक्टर्स के लिए बड़ा सिरदर्द विकेटकीपर चुनना होगा।

विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन (Sanju Samson), ईशान किशन (Ishan Kishan), केएल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बड़े दावेदार नजर आ रहे हैं। इन चारों का ही बल्ला आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी जमकर बोल रहा है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने उस विकेटकीपर बैटर का नाम बताया है, जिसको टी-20 विश्व कप की टीम में जगह मिलनी चाहिए।

Adam Gilchrist ने कहा इस विकेटकीपर को मिले टी20 विश्व कप में मौका

एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा,

“मेरे हिसाब से ऋषभ पंत को हर हाल में जगह मिलनी चाहिए। इसके साथ ही मैं संजू सैमसन को भी टीम में रखना चाहूंगा। ईशान किशन भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसमें कोई शक नहीं है। हालांकि, मुझे लगता है कि ऋषभ पंत का नाम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए लॉक कर देना चाहिए।”

आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत का बल्ला जमकर बोल रहा है। पंत इस सीजन अब तक खेले 6 मैचों में 157.72 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 194 रन ठोक चुके हैं।

ऋषभ पंत ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में महज 24 गेंदों पर 41 रन की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, दिल्ली के कप्तान इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में दो अर्धशतक भी जमा चुके हैं।

संज सैमसन और ईशान किशन भी बल्ले से मचा रहे हैं धमाल

सिर्फ ऋषभ पंत ही नहीं, बल्कि संजू सैमसनऔर ईशान किशन ने भी अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है। संजू आईपीएल 2024 में अब तक खेली 5 पारियों में 157 के दमदार स्ट्राइक रेट से 246 रन कूट चुके हैं। वहीं, ईशान किशन ने 5 मैचों में 182 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से 161 रन जड़ चुके हैं।

ALSO READ: LSG के खिलाफ मैच से पहले CSK को लगा बड़ा झटका, ये विस्फोटक बल्लेबाज हुआ पुरे सीजन से बाहर, धोनी ने इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को दी टीम में जगह

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00