Placeholder canvas

LSG के खिलाफ मैच से पहले CSK को लगा बड़ा झटका, ये विस्फोटक बल्लेबाज हुआ पुरे सीजन से बाहर, धोनी ने इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को दी टीम में जगह

by Abhishek Yadav
CSK IPL 2023 SHIVAM DUBEY

आईपीएल का 17वां सीजन (IPL 2024) चल रहा है। टूर्नामेंट का लगभग आधा सीजन बीत चुका है। टूर्नामेंट में सभी 10 टीमें अपना दमखम दिखा रही हैं। टूर्नामेंट के आधे रास्ते में डिफेडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है। सीएसके (CSK) ने इस सीजन टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन काॅनवे (Devon Conway) की जगह एक नए खिलाड़ी को शामिल किया है, जो अब बाकी बचे हुए टूर्नामेंट में सीएसके (CSK) के टीम का हिस्सा होगें।

डेवोन काॅनवे नहीं रहे IPL 2024 के लिए अब CSK का हिस्सा

इस सीजन के शुरू होने के पहले न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन काॅनवे सीएसके (CSK) के टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। वें अंगूठे की चोट के कारण टूर्नामेंट के शुरुआती दौर से बाहर हो गए थे। इसके बाद हाल ही में रिपोर्ट के अनुसार वें टूर्नामेंट से टीम से बाहर हो गए, अब वें आगामी सीजन में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए है।

आईपीएल ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया,

“डेवोन कॉनवे चोट के कारण टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) से बाहर हो चुके हैं। सीएसके ने बाकी बचे मैचों के लिए रिचर्ड ग्लीसन को टीम में शामिल किया है। उन्होंने 2022 में भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट डेब्यू किया था। वो इंग्लैंड के लिए अभी तक 6 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने 9 विकेट झटके हैं।”

ग्लीसन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा अनुभव ना हो, लेकिन फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में काफी खेल चुके हैं। वो बिग बैश लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी अपना परचम लहरा चुके हैं, ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

डेवोन काॅनवे की जगह रचिन रविंद्र कर रहे हैं CSK के लिए पारी की शुरुआत

इस सीजन सीएसके के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के साथ रचिन रवींद्र ओपनिंग कर रहे हैं। वें भी न्यूजीलैंड के ही खिलाड़ी हैं। रवींद्र ने अब तक छह मैचों में 22.16 की औसत और 166.25 की स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं। सीएसके अपने पहले छह मैचों में से चार जीतकर वर्तमान में 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है।

ALSO READ: टी20 विश्व कप में हार्दिक पंड्या की जगह इस खिलाड़ी को मौका देना चाहते हैं रोहित शर्मा और अजित अगरकर, मीटिंग में हुआ फैसला

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00