SHIKHAR DHAWAN WC 2023

भारतीय सरजमीं पर वनडे विश्व कप इस वर्ष 5 अक्टूबर से खेला जाएगा. इस वक्त भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से एकदिवसीय सीरीज खेल रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम ने जोरदार जीत दर्ज की. भारत के तरफ से ऋतुराज, शुभमन और सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक जड़े तो वहीं मोहम्मद शामी ने पांच विकेट लिए, लेकिन भारतीय टीम के एक बायें हाथ का बल्लेबाज है जो पिछले कुछ वक्त से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहा है.

ईशान किशन चल रहे हैं आउट ऑफ फाॅर्म

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन का बल्ला पिछले कुछ समय से ख़ामोश रहा है. ईशान किशन ने एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जरूर अर्धशतकीय पारी खेला था. लेकिन इसके बाद इस टूर्नामेंट में जीतने भी मैच हुए ईशान का बल्ला शांत रहा.

हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भी ईशान किशन सिर्फ 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ऐसे में क्रिकेटिंग गलियारे में यह ख़बर दौड़ रही है कि कही ईशान किशन को विश्व कप स्क्वॉड से बाहर न कर दिया जाए.

यह दिग्गज ले सकता है ईशान किशन की जगह

ईशान किशन के जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट गब्बर यानी शिखर धवन को चुन सकती है. दरअसल मूल कहानी यह है कि भारत के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल इस समय चोटिल चल रहे हैं. ऐसे में अगर अक्षर भारतीय स्क्वॉड से बाहर हो जाते हैं, तो उनके जगह पर शिखर धवन को मौका मिल सकता है.

ईशान किशन को स्क्वॉड में रखा जा सकता है लेकिन वह प्लेइंग इलेवन से बाहर रहेंगे. शिखर धवन को खिलाने की पैरवी इसलिए की जा रही है क्योंकि वह बड़े टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते है.

भारत का विश्व कप स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर

ALSO READ: ‘5 विकेट लेने के बावजूद मोहम्मद शमी को विश्वकप से बाहर करेंगे रोहित’, आकाश चोपड़ा ने खोला राज बताया वजह

Published on September 24, 2023 12:07 pm