Fwgm7JuWwAIPr7C

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आज इंडियन प्रीमियर लीग का 66 वां मुकाबला खेला गया। पंजाब किंग्स और राजस्थान के बीच मुकाबला हुआ जहां राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो वही मैदान पर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी पंजाब की टीम ने निर्धारित ओवर खेलते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए । जिसके बाद मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 4 विकेट इस मुकाबले को अपने नाम किया।

शिखर धवन ने कहा कैच छोड़ना पड़ा महंगा

राजस्थान के हाथों करारी शिकायत पाने के बाद पंजाब के कप्तान पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बड़ा बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि,

“हमने पावरप्ले में कई विकेट गंवाए और इससे हम बैकफुट पर आ गए, लेकिन कुरेन, जितेश और शाहरुख ने हमें खेल में वापस ला दिया, गेंदबाजी अच्छी थी (पैच में), लेकिन क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं था, कैच छोड़ना महंगा पड़ा हमें खेल। मुझे लगता है कि इस पिच पर 200 का स्कोर अच्छा होना चाहिए था। मुझे लगता है कि हम सभी क्षेत्रों में बेहतर कर सकते थे। कभी बल्लेबाजी क्लिक कर रही थी”

हमने इस सीजन में काफी कुछ सीखा

कप्तान ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“तो कभी गेंदबाजी क्लिक कर रही थी, हम उन प्रदर्शनों को एक साथ नहीं कर सकते थे। लेकिन यह एक युवा समूह है, इसलिए हमने इस सीजन में काफी कुछ सीखा है। मुझे पता था कि मुझे खेल को गहराई तक ले जाना है, इसलिए मैं चाहता था कि मेरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जल्दी गेंदबाजी करें, इसलिए राहुल को आखिरी ओवर फेंकना था। आखिरी गेम में मैंने हरप्रीत को अंतिम ओवर दिया था, यह सतह और स्थिति पर निर्भर करता है।”

राजस्थान से हारी पंजाब किंग्स

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी पंजाब के प्रभसिमरन सिंह ने 2 रन बनाए। धवन ने 17 रन बनाए टीम के लिए अर्थम ने 19 रन तो वही लियाम मात्र 9 रन ही बनाने में कामयाब हुए जितेश शर्मा ने 44 रन बनाने का काम किया तो वही टीम के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी सामने 49 रनों की शानदार पारी खेली। शाहरुख खान ने 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली तो वही राजस्थान की तरफ से नवदीप सैनी ने तीन विकेट लेने का काम किया।

Read More : IPL और PSL में कौन बेहतरीन लीग?ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा से पूछा तो दिया जवाब, सरेआम PSL की हुई बेइज्जती

Published on May 20, 2023 10:31 am