Placeholder canvas

संन्यास का मन बना चुके Shikhar Dhawan की अचानक खुली किस्मत, Team India के इस टीम के बनेंगे कप्तान!

टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) जिन्होंने कई मौके पर टीम इंडिया को चैंपियन बनाया है, वह काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे. यही वजह थी कि उन्होंने सन्यास का मन बना लिया था लेकिन इससे पहले उन्हें बीसीसीआई ने एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है, जिसके बाद वह खुशी से गदगद हो जाएंगे.

दरअसल इस साल एशियाई खेलों का आयोजन होना है, जिसकी शुरुआत 23 सितंबर से होने वाली है. ऐसे में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की भूमिका अहम रहेगी.

Shikhar Dhawan की बदली किस्मत

इस बार एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर अपनी श्रेष्ठता साबित करने का भारतीय टीम के पास अच्छा मौका है. जिस वक्त भारत में वर्ल्ड कप खेला जाएगा उस वक्त चीन में एशियन गेम्स का आयोजन होगा. यही वजह है कि भारत सहित एशिया के सभी खिलाड़ी अपने शीर्ष खिलाड़ियों को एशियाई खेलों में नहीं भेज रहे हैं.

बीसीसीआई भी अपनी बी टीम को वहां भेजेगी जहां शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को बहुत बड़ा मौका दिया जा सकता है, क्योंकि उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज टीम के लिए काफी अच्छा कमाल दिखाया है.

बनाए जा सकते हैं एशियन गेम्स में भारत के कप्तान

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस वक्त काफी शानदार फॉर्म में हैं और उनकी फिटनेस को लेकर भी किसी तरह की कोई समस्या नहीं है. टीम में उन्हें मौका नहीं देने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि इस बार बीसीसीआई युवाओं को मौका देने पर जोर दे रही हैं. इस साल एशियन गेम्स में शिखर धवन को कप्तान बनाया जा सकता है.

दरअसल इसमें उन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा जो वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शामिल नहीं होंगे. ऐसे में शिखर धवन के साथ अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, रिंकू सिंह, यशस्वी जैस्वाल जैसे खिलाड़ी का नाम शामिल है.

ALSO READ: अगर आईसीसी विश्व कप 2023 खेलने पाकिस्तान की टीम नहीं आती है भारत तो ये टीम लेगी उसकी जगह, ICC ने बताया नाम