2023 World Cup TEAM INDIA SQUAD

भारतीय टीम को इसी साल 12 जुलाई से वेस्टइंडीज का दौरा करना है। जहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैच टीम वनडे और पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी, 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से हो रहा है। वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज 27 जुलाई से खेली जाएगी, पांच मैचों की टी20 सीरीज 3 अगस्त से शुरू होगी।

इस मौके पर यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को मौका मिला है, तो वहीं बीसीसीआई ने एक बार फिर से इस मैच में खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया है।

क्रिकेट की दुनिया से एक गुमनाम हुआ यह खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल हैं, जिन्हें जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद से ड्रॉप कर दिया गया था। जनवरी के बाद से खिलाड़ी को भारतीय टीम में एक भी बार खेलने का मौका नहीं मिला है।

हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए हाल ही में टीम इंडिया का ऐलान हुआ है, जिसमें सिलेक्टर्स ने एक बार फिर से हषर्ल पटेल को नजरअंदाज किया है।

जल्दी कर सकता है संन्यास का ऐलान

सिलेक्टर्स के अक्षर पटेल को भावना देने पर यह भी माना जा रहा है कि भारतीय टीम में हषर्ल पटेल के लिए अब जगह नहीं बचती है हर्षद पटेल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 25 इंटरनेशन मुकाबले खेले हैं, जिसमें तेज गेंदबाज ने 29 विकेट लेने का काम किया है।

बता दें कि टीम इंडिया में हर्षद पटेल की जगह मोहम्मद सिराज उमरान मलिक शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट जैसे खिलाड़ियों को लगातार मौका मिल रहा है।

T20 इंटरनेशनल में हर्षल पटेल का प्रदर्शन

बात अगर T20 इंटरनेशनल में हर्षित पटेल के प्रदर्शन की करें तो उन्होंने अपने करियर में अभी तक 25 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 24 दिन में 9.18 ठीक 9 मिनट के साथ गेंदबाजी करते हुए 29 विकेट लिए हैं। पटेल ने अपना आखिरी मुकाबला 3 जनवरी साल 2023 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

Read More : संन्यास का मन बना चुके Shikhar Dhawan की अचानक खुली किस्मत, Team India के इस टीम के बनेंगे कप्तान!