टी20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने चली तगड़ी चाल, इन चार खिलाड़ियों को भी अपने से ले जाएंगे ऑस्ट्रेलिया
टी20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने चली तगड़ी चाल, इन चार खिलाड़ियों को भी अपने से ले जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) आने वाला है. इसके लिए सभी टीमों ने अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान भी कर दिया है. टीम इंडिया ने 12 सितंबर को ही अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था. बीसीसीआई ने भारतीय टीम में 15 सदस्यों के अलावा चार स्टैंडबॉय खिलाड़ी भी चुने हैं, जो टीम के साथ ही ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, ऐसा एक रिपोर्ट में बताया गया है. ये चार खिलाड़ी ज़रूरत के वक़्त पर टीम का हिस्सा बनेंगे.

बीसीसीआई ने बनाया तगड़ा प्लान

उल्लेखनिय है, बीसीसीआई(BCCI) ने 15 सदस्यीय खिलाड़ियो के साथ 4 खिलाड़ी स्टैंडबॉय में रखा है. क्रिकबज़ की एक रिपोर्ट के मुताबित चारो खिलाड़ी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के रवाना होंगे, जिससे ज़रूरत पड़ने पर ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा बन सकें. बता दें, आईसीसी सिर्फ 15 खिलाड़ियों और बाकी स्टाफ के ट्रेवल का ही खर्चा देता है.

ये चार खिलाड़ी हैं स्टैंडबॉय

टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिए टीम में मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI), रवि बिश्नोई (RAVI BISHNOI), दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) और श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को बौतर स्टैंडबॉय रखा गया है. ये खिलाड़ी रिपोर्ट के मुताबिक तो टीम से साथ ही ऑस्ट्रेलिया के रवाना होंगे.

भारतीय टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया अपनी उड़ान भरेगी. भारतीय टीम विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) से पहले दो अभ्यास मैच न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.

ऐसा है टीम इंडिया का शेड्यूल

टीम इंडिया इस बार भी टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी, जो 23 अक्टूबर  को खेला जाएगा, दूसरा मैच 27 अक्टूबर को ग्रुप-ए की रनरअप के साथ खेलेगी, तीसरा मैच 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ, चौथा मैच 2 नवंबर बांग्लादेश के खिलाफ और पांचवा मैच 6 नवंबर को ग्रपु-बी की विनर के साथ खेलेगी. टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 9 और 10 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं, फाइनल मैच 13 नवंबर को सिडनी के मैदान में खेला जाएगा.

ALSO READ: मोहम्मद शमी के बाद भारत को लगा एक और झटका, अब ये तेज गेंदबाज भी हुआ चोटिल, पूरी सीरीज से हुआ बाहर

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

ALSO READ: 2 खिलाड़ी जिनका करियर शुरु होने से पहले ही हुआ खत्म, टी20 विश्व कप खेलने के थे सबसे बड़े दावेदार