TAMIM IQBAL AND SHAKIB AL HASAN

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ओपनर तमीम इकबाल वनडे विश्व कप स्क्वॉड में जगह बनाने से चूक गए। उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया है। इस बीच कप्तान शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के बीच मनमुटाव की खबरें भी सुर्खियों में छाई हुई हैं।

बता दें कि भारत की अगुवाई में शुरु होने जा रहे वनडे विश्व कप 2023 में अब 10 दिन से भी कम समय बचा है। 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। आगामी टूर्नामेंट के लिए टीमों का भारत आगमन शुरु हो गया है। इस बीच तमीम इकबाल का बांग्लादेश क्रिकेट टीम में ड्रॉप होना चर्चा का विषय बना हुआ है।

तमीम इकबाल को नहीं मिली जगह

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने बीसीबी को सीधे तौर पर तमीम इकबाल को टीम में शामिल करने से मना किया था। दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी।

वहीं, कुछ खबरों में दावा किया जा रहा है कि तमीम अपनी पीट की चोट से काफी परेशान हैं। जिसकी वजह से उन्होंने बोर्ड को सिर्फ 5 मैचों के लिए उपलब्ध रहने की जानकारी दी थी। लेकिन सच्चाई क्या है अब तक सामने नहीं आ पाई है।

शाकिब ने लगाई तमीम को फटकार

इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने तमीम इकबाल को लेकर अब खुलकर बात की है। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का भी जिक्र किया।

उन्होंने बताया कि कैसे रोहित ने अपने करियर की शुरुआत नंबर 7 के बल्लेबाज के तौर पर की थी। बाद में वह ओपनर बने और इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार रन बनाए।

हसन ने कहा कि,

“रोहित शर्मा जैसा खिलाड़ी, जिसने अपना करियर नंबर-7 से ओपनर तक का बनाया। 10,000 से ज्यादा रन बनाए, अगर वह कभी नंबर-3 या नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आते हैं, तो क्या इसमें कोई बड़ी दिक्कत है? यह बहुत ही बचकानी बात है, यह वैसी ही बात है कि मेरा बैट है, मैं बैटिंग करूंगा, इस बैट से और कोई नहीं खेल सकता। एक बल्लेबाज को टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी बैटिंग पोजिशन पर बैटिंग करने के लिए तैयार होना चाहिए। सबसे पहले टीम आती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने सेंचुरी मारी है या डबल सेंचुरी, और टीम हार जाती है। आप अपनी निजी उपलब्धियों का क्या करेंगे?”

वनडे विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास (उप-कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन , तंजीद हसन, तंजीम हसन, महमुदुल्लाह।

ALSO READ: कप्तान से विवाद इस खिलाड़ी को पड़ा भारी, आईसीसी विश्व कप 2023 की फाइनल टीम से दिखाया गया बाहर का रास्ता

Published on September 28, 2023 4:53 pm