AAKASH CHOPRA SELECT INDIA PLAYING XI AGAINST AUS

भारत की अगुवाई में शुरु होने जा रहे वनडे विश्व कप 2023 में अब 10 दिन से भी कम समय बचा है। 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा।

उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का चुनाव किया है।

8 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के आगाज में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। भारतीय टीम ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। अब भारतीय खिलाड़ियों की नज़र विश्व कप के तहत खेले जाने वाले पहले मैच पर टिकी है।

ये मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इस मैच से पहले आकाश चोपड़ा ने भारत की प्लेइंग 11 का चुनाव किया है। उन्होंने इस टीम में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया है जबकि ईशान किशन और मोहम्मद शमी को आराम दिया है।

आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी भारत की प्लेइंग 11 में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं, नंबर तीन पर धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को जगह मिली है।

चौथे नंबर पर केएल राहुल को शामिल किया गया है जिन्होंने हाल ही में मैदान पर वापसी की है। स्टार प्लेयर इस वक्त फॉर्म में हैं। उन्हें विकेटकीपिंग का भी जिम्मा सौंपा गया है। नंबर पांच पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रखा गया है।

जडेजा की बल्लेबाजी से खुश नहीं हैं आकाश चोपड़ा

इस प्लेइंग 11 में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि पिछले कई मैचों में जडेजा बल्लेबाजी में सफल नहीं हुए हैं। ऐसे में भारत के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने के उद्देश्य से उन्होंने सूर्या को जगह दी है। इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वऩडे मैचों की सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया है।

इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर ने अक्षर पटेल और अश्विन में से किसी एक खिलाड़ी की मौजूदगी की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा है कि अगर अक्षर पटेल फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह अश्विन को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया जाएगा। वहीं, गेंदबाजी विभाग में कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर भरोसा जताया है।

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए आकाश चोपड़ा की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अश्विन/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

ALSO READ: “तुम्हारे शतक या दोहरे शतक का क्या फायदा अगर टीम ही हार जाती है” तमीम इकबाल पर फूटा शाकिब अल हसन का गुस्सा

Published on September 28, 2023 5:02 pm