Placeholder canvas

विश्व कप से पहले भारतीय फैंस के लिए बुरी खबरे, तीसरे वनडे के दौरान मैच फिक्सिंग में लिप्त मिले ये 2 लोग, 17 लाख के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

बुधवार को टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाने में कामयाबी हासिल की। मेहमानों ने मेजबानों को तीसरे मैच में करारी शिकस्त दी। राजकोट में खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय गेंदबाजों की अच्छे से खबर ली।

मेहमानों ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 352 रनों का स्कोर तैयार किया था। इसके जवाब में टीम इंडिया 49.4 ओवर में 286 रनों पर ढेर हो गई।

सट्टेबाजों के खिलाफ पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच के दौरान सट्टेबाजी का धंधा भी खूब चला। इसके खिलाफ राजस्थान के टोंक में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से पुलिस को 17 लाख रुपए के हिसाब की पर्चियां मिलीं।

इसके अलावा आरोपियों के पास से 1 लाख 160 रुपये की नकदी, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और मोबाईल फोन बरामद किए गए। ये कार्रवाई टोंक एसपी  राजर्षि राज वर्मा के निर्देश पर सदर थाना प्रभारी बृजमोहन कविया के नेतृत्व में पुलिस ने की।

तीसरे वनडे में मिली भारत को शिकस्त

गौरतलब है कि  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के तहत खेले गए आखिरी मुकाबले की तो भारतीय टीम को इस मैच में 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ 352 रन बनाए थे।

इसके जवाब में टीम इंडिया 49.4 ओवर में सिर्फ 286 रन बना सकी और ऑलआउट हो गई। ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ घातक गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में 40 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।

IND vs AUS मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, मिशेल स्टार्क, तनवीर सांघा, जोश हेजलवुड।

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मुकाबले के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत की प्लेइंग 11, इन दो दिग्गजों को नहीं दी जगह