Placeholder canvas

सुपर ओवर में फंसा था गेम, IPL स्टार के आगे नहीं चली शाहिद अफरीदी की, 39 साल के उम्र में 6 गेंद पर झटके 4 विकेट, लेकिन…

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पूरी दुनिया मे लोकप्रिय हैं. हालांकि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन वह लीग क्रिकेट में खेलते हुए नजर आते हैं. अक्सर वह अपने बल्लेबाजी से हारा हुआ मैच जीता देते हैं लेकिन कल हुए मैच में उनका बल्ला सोहेल तनवीर के आगे नही चला. इस तरह से उनकी टीम फाइनल में हार गई. दरअसल इस वक्त यूएस मास्टर्स टी10 अमेरिका में खेला जा रहा है. इसके फाइनल में न्यूयॉर्क वॉरियर्स और टेक्सास चार्जर्स पहुंचे थे.

न्यूयॉर्क वॉरियर्स ने बनाए 60 गेंदो में 92 रन

फाइनल में टेक्सास चार्जर्स के कप्तान बेन डंक ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने आई न्यूयॉर्क वाॅरियर्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज कामरान अकमल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. बीच में दिलशान ने 18, आर लेवी ने 17 और मिस्बाह ने 5 रन बनाए. अफरीदी सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अंत में जे कार्टर ने 17 गेंदो में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली. इन पारियों के दम पर न्यूयाॅर्क वारियर्स ने 60 गेंदो में 92 रन बनाए थे.

टेक्सास चार्जर्स 92 रन पर आलआउट हो गई

93 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी टेक्सास चार्जर्स की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने 17 गेंदो में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 46 रन बनाए. कप्तान बेन डंक ने 20 रन बनाए. इसके बाकि सभी बल्लेबाज सिंगल फिगर में ही आउट हो गए. सोहेल खान ने पांच विकेट आउट किए. लेकिन अंत में टेक्सास चार्जर्स की पारी भी 92 पर समाप्त हो गई.

क्या हुआ सुपर ओवर में

सुपर ओवर में पहले टेक्सास चार्जर्स ने बल्लेबाजी की. उन्होंने कुल 15 रन बनाए. यह ओवर सोहेल खान ने डाला. पहली गेंद पर मोहम्मद हफीज ने एक रन लिया. दूसरी गेंद पर कप्तान बेन डंक ने छक्का जड़ा, लेकिन तीसरी गेंद पर वे आउट हो गए. चौथी गेंद पर मुख्तार अहमद रन नहीं बना सके. 5वीं गेंद पर 2 रन लिया और अंतिम गेंद पर मुख्तार ने छक्का जड़कर स्कोर को 15 रन तक पहुंचाया. इस तरह से न्यूयॉर्क वॉरियर्स को मैच जीतने के लिए 16 रन की जरूरत थी.

शाहिद अफरीदी ने सुपर ओवर में हरवाया

टेक्सास तनवीर से ओवर करवाया. तनवीर की पहली गेंद पर शाहिद अफरीदी ने एक रन बनाया. दूसरी गेंद पर जोनाथन कार्टर ने चौका लगाया. तीसरी गेंद पर उन्होंने एक रन लिया. चौथी गेंद अफरीदी ने डाॅट खाई जबकि 5वीं गेंद पर एक रन लिया. कार्टर ने अंतिम गेंद पर छक्का जरूर जड़ा, लेकिन टीम 13 ही रन बना सकी. इस तरह से टेक्सास चार्जर्स ने यह मैच 2 रन से जीत लिया.

ALSO READ:एशिया कप 2023 के लिए सौरव गांगुली ने चुना टीम इंडिया की सबसे घातक प्लेइंग XI, सूर्या को रखा बाहर, इन्हें दिया मौका