virat kohli
file Photo Of virat Kohli

इस वक्त देखा जाए तो टीम मैनेजमेंट जिस तरह नए और युवा खिलाड़ियों को मौका देने पर जोर दे रही है, ऐसे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा की टीम से आने वाले समय में सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है. वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) से पहले इसी बीच देखा जाए तो मिडिल ऑर्डर में मजबूती देने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) के ऊपर अब खतरा मंडराने लगा है. कहा जा रहा है कि वनडे वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी के बाहर होने के चांसेस और भी ज्यादा बढ़ चुके हैं, क्योंकि इस वक्त टीम में तीन ऐसे खिलाड़ी है जो उनकी जगह पर कमाल दिखा सकते हैं.

श्रेयस अय्यर

काफी लंबे समय से चोटिल चल रहे श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया में वापसी कर ली है. भले ही वह नंबर चार की पोजीशन के लिए बल्लेबाजी करते हैं पर अगर उन्हें नंबर तीन पर भी उतारा जाए तो वह इसी तरह का कमाल दिखाने में सक्षम होगे. यही वजह है कि आने वाले समय में सीनियर खिलाड़ियों को बाहर रखकर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. वनडे फॉर्मेट में श्रेयस अय्यर ने चौथे या पांचवें नंबर पर भी बल्लेबाजी की है जो भारत को कई तरह का विकल्प प्रदान करते हैं.

तिलक वर्मा

आईपीएल में अपनी शानदार बल्लेबाजी से हर किसी का ध्यान बटोरने वाले तिलक वर्मा ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है, जिन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर डेब्यू करते हुए चयनकर्ताओं को अपने अंदाज से दीवाना बना दिया था. यही वजह है कि जिस तरह एशिया कप के लिए इन्हें टीम इंडिया में चुना गया है, वह वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) के लिए भी चुने जा सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो फिर विराट कोहली का पत्ता कट सकता है.

साईं सुदर्शन

इस खिलाड़ी का नाम भला कोई कैसे भुल सकता है. आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए इस खिलाड़ी ने धमाकेदार पारी खेली थी. मध्य क्रम में वह अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम को मजबूती देने का काम करते हैं. यही वजह है कि आने वाले समय में नंबर तीन पर अगर साइन सुदर्शन को विराट कोहली की जगह उतारा जाता है तो यह बिल्कुल भी हैरानी वाली बात नहीं होगी.

ALSO READ:Asia Cup 2023: ‘मैं खुद हैरान था…’ 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ 183 रनों की विस्फोटक पारी को लेकर विराट कोहली ने खोले राज

Published on August 29, 2023 11:32 am