virat kohli

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत में अब 2 दिन बचे हैं। 30 अगस्त को इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा। 2 सितंबर को भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के तहत अपने अभियान की शुरुआत करेगी। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का पहला मुकाबला पेलेक्कल में खेला जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने खेली थी 183 रनों की यादगार पारी

इस मैच से पहले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप 2012 (Asia Cup 2012) के तहत खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की उनकी 183 रनों की पारी को याद किया है। उन्होंने इस पारी का जिक्र करते हुए बताया कि मैच से पहले उन्होंने कोई तैयारी नहीं की थी।

बता दें कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने 21 अगस्त को भारतीय टीम का चुनाव कर दिया था। इस टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या उप-कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। इस टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी शामिल किया गया है।

कोहली के दमपर 6 विकेट से जीता था भारत

इस बीच धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने एशिया कप 2012 (Asia Cup 2012) के तहत खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान मैच को याद किया है। उन्होंने इस मैच में 183 रनों की आक्रामक पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दमपर टीम इंडिया ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। इसको लेकर कोहली ने कहा है कि उन्होंने कोई तैयारी नहीं की थी।

कोहली ने कहा कि,

“मैने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक पारी में इतने रन बना पाऊंगा और वह भी लक्ष्य का पीछा करते हुए। उस दिन जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो एक अलग जोन में था। मैने कुछ भी इसके लिए प्लान नहीं किया था और सिर्फ अपने शॉट खेलने की कोशिश कर रहा था।”

किंग कोहली ने आगे कहा कि,

“मैं लगातार रन बनाते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ा रहा है, लेकिन जब मैने ध्यान दिया तो मैं खुद की पारी से हैरान था। मुझे लगा कि मैं शतक बना सकता हूं। लेकिन 180 रन बनना एक पारी में काफी बड़ी बात होती है वह भी पाकिस्तान के खिलाफ आए तो यह पारी और भी खास हो जाती है।”

ALSO READ:बाबर आजम ने ठुकराई 4 करोड़ की डील, नहीं खेलेंगे इंटरनेशनल लीग, शाहीन अफरीदी की चमकी किस्मत, बने सबसे महंगे गेंदबाज

Published on August 29, 2023 9:13 am