बारिश की वजह से रद्द हुआ पांचवा मैच, जानिए किसके हाथ गई ट्रॉफी, ऋषभ पंत ने मैच रद्द होते रच दिया इतिहास
बारिश की वजह से रद्द हुआ पांचवा मैच, जानिए किसके हाथ गई ट्रॉफी, ऋषभ पंत ने मैच रद्द होते रच दिया इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज टाई हो गई। मैच के शुरुआत के दो मैच दक्षिण अफ्रीका टीम (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) ने और बाकी के दो मैच भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) ने जीते थे। लेकिन पांचवे मैच में जब भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच खेला जाना था। तब बारिश ने रोमांचक मैच की उम्मीद और रिजल्ट दोनों को धूल दिया। जिसके बाद मैच रद्द हो गया और सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई।

भारत और अफ्रीका शेयर करेंगे ट्रॉफी

दक्षिण अफ्रीका टीम और भारतीय टीम के बीच पांचवा मैच बारिश के चलते टाई रहा है। इस मैच में पांचवा टॉस भी दक्षिण अफ्रीका टीम ने जीता। जिसके बाद बारिश के चलते खेल देर से शुरू हुआ। वही मैच में एक एक ओवर भी कम कर दिया गया। 19-19 ओवर को खेलने उतरे इस मैच में भारतीय पारी में धमाकेदार अंदाज से बल्लेबाजी शुरू कर दी।

पहले ओवर में ईशान किशन के दो छक्के की मदद से और ऋतुराज गायकवाड़ ने मिलकर 16 रन बना डाले। लेकिन लूंगी नगीड़ी ने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट लिया। ईशान किशन 15 और ऋतुराज गायकवाड़ 10 रन पर आउट हुए हैं। जिसके बाद मात्र 3.3 ओवर का ही खेल हो सका था और भारतीय टीम के दो विकेट के नुकसान पर 28 रन बनाए थे। जिसके बाद एक बार फिर बारिश शुरू हुई। मैदान पर श्रेयस अय्यर एक गेंद खेलकर जीरो रन और ऋषभ पंत एक गेंद पर एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।

मैच में 10 बजकर 12 मिनट पर शुरू होने की बात हुई। जिसपर खेल 5-5 ओवर खेला जाएगा। ये तय हुआ लेकिन गीली आउटफिट के कारण मैच दोबारा नहीं कराया का सका। जिसके बाद मैच रद्द कर दिया गया और सीरीज में दोनो ही टीम 2-2 से बराबरी कर रही हैं।

ALSO READ: IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में चयन के प्रबल दावेदार थे ये 5 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर की नाइंसाफी

दोनों टीम को मिलेगी ट्राफी और प्राइज मनी

ind vs sa

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच अब इस मैच मैच की टी20 घरेलू सीरीज टाई हो गई है। जिसके कारण प्राइज मनी और ट्राफी दोनो को ही साझा किया जायेगा। भारतीय टी20 फॉर्मेट क्रिकेट के 8वें कप्तान ऋषभ पंत जोकि दूसरे सबसे कम उम्र के कप्तान भी है।

इस सीरीज में मेहमान टीम के साथ सीरीज के टाई हो जाने के बाद ट्रॉफी साझा करेंगे, इस मैच के रद्द होने के साथ ही ऋषभ पंत ने इतिहास रच दिया और 2010 से भारतीय टीम ने अफ्रीका के खिलाफ कोई सीरीज नहीं गंवाया।

ALSO READ: IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो भड़का ये भारतीय खिलाड़ी, गुस्से में कही ये बात