आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में चयन के प्रबल दावेदार थे ये 5 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर की नाइंसाफी
आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में चयन के प्रबल दावेदार थे ये 5 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर की नाइंसाफी

अफ्रीका सीरीज(IND vs SA) के बाद 26 और 28 जून को इंडिया टीम आयरलैंड दौरे पर दो टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज(IND vs IRE) के लिए टीम घोषणा हो चुकी है. टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, तो वहीं कुछ पुराने खिलाड़ियों ने टीम में जगह बनाई है. कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें सिलेक्टर्स ने जानबूझ कर दिया नज़रअंदाज़. हम आपको ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw

मुंबई के लिए रणजी में कप्तानी करने वाले पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) ने अभी तक इंडिया टीम के लिए सिर्फ एक ही मैच खेला है, जो उनके लिए अच्छा नहीं रहा था. हालांकि, आईपीएल (IPL) में पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) एक अलग ही रूप में दिखाई पड़ते हैं. दिल्ली कैपिटल्स (DELHI CAPITALS) की तरफ से खेलते हुए शॉ पारी को एक अच्छी शुरुआत दिलाय करते थे.

2. नीतीश राणा

NITISH RANA

नीतीश राणा (NITISH RANA) को पिछले साल श्रीलंका सीरीज में इंडिया टीम में शामिल किया गया था, जहां वो अपना दम-खम दिखान में नाकामयाब रहे थे. हालांकि घरेलू क्रिकेट और आईपीएल (IPL) में वो अलग ही रूप में दिखाई देते हैं. नीतीश को आयरलैंड दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया.

3. टी नटराजन

T Natrajan

साल 2020 में इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले टी नटराजन (T. NATRAJAN) इंडिया के लिए अब तक कुल 4 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 7 विकटे भी हैं. वहीं, आईपीएल 2022 में उनका प्रदर्शन बहुत शानदार रहा था. इस यॉर्कर स्पेशलिस्ट को आयरलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया.

ALSO READ: IND VS SA: कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई नहीं बल्कि इनकी वजह से हुआ दिनेश कार्तिक का टीम इंडिया में वापसी, खुद कार्तिक ने किया खुलासा

4. राहुल चाहर

rahul chahar

इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड में खेल चुके राहुल चाहर(RAHUL CAHAR) को इस सीरीज के लिए सीधा नज़रअंदाज़ कर दिया गया. राहुल ने इंडिया के लिए अब तक कुल 7 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए हैं.

5. राहुल तेवतिया

Rahul Tewatia

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एक शानदार फिनिशर बनेक उभरे राहुल तेवतिया (RAHUL TEWATIA) को आयरलैंड दौरे में टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया. जिस तरह से उन्होंने आईपीएल 2022 में गुजारात टाइटंस (GUJRAT TITANS) की तरफ से अपना खेल दिखाया था. उनका टीम में चुना जाना तय माना जा रहा था.

ALSO READ: IND vs IRE: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी आयरलैंड के खिलाफ इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका सिर्फ पानी पिलाते आएगा नजर