sean willliams against srilanka

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 90 दिनों से भी कम समय शेष है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी। आईसीसी की तरफ से इस महाकुंभ का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा जबकि 19 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के तहत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टबूर से करेगी। उम्मीद है कि रोहित की सेना घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाते हुए भारत को खिताब दिलाने में कामयाब होगी।

बता दें कि इस वक्त जिम्बाब्वे में वनडे विश्व कप 2023 के क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस वक्त श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में सीन विलियम्स ने दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर अर्धशतकीय पारी खेली डाली है।

स्टार बल्लेबाज ने ठोका दिया एक और अर्धशतक

सीन विलियम्स के दमपर जिम्बाब्वे वनडे विश्व कप 2023 के क्वालीफायर में बेहतरीन टीम बनकर उबरी है।  पिछले तीन मैचों में सीन विलियम्स ने तीन शतकीय और 2 अर्धशतकीय पारी खेली हैं। आज एक बार फिर धाकड़ बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है। उन्होंने 57 गेंदों का सामना करते हुए 56 रनों की आकर्षक पारी खेल डाली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 1 छक्का निकला।

मालूम हो कि वनडे विश्व कप 2023 के क्वालीफायर राउंड में अब तक सीन विलियम्स 6 मुकाबले खेल चुके हैं। इनमें उन्होंने 117.60 के औसत से 588 रन बनाए हैं। खास बात ये है कि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 141.69का रहा है। इन 6 पारियों में उनके बल्ले से 66 चौके और 13 छक्के निकले हैँ।

श्रीलंका का बाहर होना तय!

अनुभवी और विस्फोटक बल्लेबाज सीन विलियम्स की अर्धशतकीय पारी के दमपर जिम्बाब्वे मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। अगर श्रीलंकाई टीम विरोधी टीम का स्कोर चेज़ करने में कामयाब नहीं हुई तो टीम वनडे विश्व कप 2023 से बाहर हो जाएगी। ये मुकाबला श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच बुलावायो के मैदान खेला जा रहा है।

बता दें कि शनिवार को वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया। इस मैच में दो बार की विश्व विजेता चैंपियन वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त मिली। इसी के साथ टीम वनडे विश्व कप 2023 खेलने की रेस से बाहर हो गई।

ALSO READ: जिम्बाब्वे पर श्रीलंका की जीत ने बढ़ाई भारतीय टीम की मुसीबत, विश्व कप 2023 की 9वीं टीम को मिला वर्ल्ड कप का टिकट

Published on July 3, 2023 12:45 pm