ICC WORLD CUP 2023

एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप इस साल अक्टूबर माह में भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा. पहला मैच पिछली बार की फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को होगा. भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा. इस विश्व में 10 टीमें उस विश्व कप ट्राॅफी के लिए आमने-सामने होंगी. 10 में से 8 टीमें पहले ही आईसीसी रैंकिंग के अनुसार क्वालिफाई कर चुकी हैं. बाकि दो टीमों का पता क्वालिफायर राउंड के बाद चलेगा.

इस टीम ने किया अपने स्क्वॉड का ऐलान

आईसीसी रैंकिंग के तहत भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमें विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. वहीं वेस्टइंडीज, श्रीलंका, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल, ओमान और स्कॉटलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड में क्वालिफाई करने के लिए एक-दूसरे से भिड़ेगीं. इसमें स्काटलैंड की टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. हम इस लेख में स्क्वॉड पर बात करेंगे लेकिन पहले कोच के बयान पर.

क्या है कोच का बयान

स्काटलैंड के अंतरिम प्रमुख कोच डग वॉटसन ने कहा,

‘मुझे लगता है कि युवा और वरिष्ठ खिलाड़ियों के इस दस्ते में एक अच्छा मिश्रण है, जो कुछ समय के आसपास रहे हैं – रिची और जॉर्ज की पसंद के साथ-साथ जैक जार्विस और क्रिस मैकब्राइड में कुछ रोमांचक युवा प्रतिभाएं भी टीम में शामिल है. यह स्पष्ट रूप से जिम्बाब्वे में आने वाला एक शानदार अवसर है, और जिन लोगों को हमने चुना है, वे वास्तव में उत्साहित हैं और जाने के लिए उत्साहित हैं. वे जानते हैं कि चुनौती कितनी कठिन होने वाली है.’

वनडे वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड की टीम

रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, अलसादेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, जैक जार्विस, माइकल लीस्क, ब्रैंडन मैकमुलेन, टॉम मैकिन्टोश, क्रिस मैकब्राइड, जॉर्ज मुन्से, एड्रियन नील, सफयान शरीफ, क्रिस सोल, हमजा ताहिर, मार्क वाट.

ALSO READ: शोएब मलिक से तलाक की खबरों के बीच सानिया मिर्जा ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- ‘मैं भी उत्तर दूंगी अगर…’

Published on May 18, 2023 2:38 pm