Placeholder canvas

ICC Rankings : विराट कोहली को भारी नुकसान, इस नए खिलाड़ी ने मारी एंट्री, देखें नई अपडेटेड रैंकिंग

आईसीसी हर हफ्ते खिलाड़ियों और टीमों की रैंकिंग एपडेट करती है. इस हफ्ते जब आईसीसी ने रैंकिंग एपडेट की तो भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा. वहीं टाॅप पांच बल्लेबाजो के रैंकिंग में तीन बल्लेबाज पाकिस्तान के देखने को मिल रहे हैं, जिससे पाकिस्तानी खिलाड़ियों के फाॅर्म का पता चल रहा है. आइए इस लेख में एकदिवसीय फाॅर्मेट में खिलाड़ियों के रैंकिंग में आए उतार-चढ़ाव पर बात करते हैं.

विराट कोहली को नुकसान, पाकिस्तानी बल्लेबाजों का प्रभुत्व

एकदिवसीय क्रिकेट के आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नम्बर एक पोजिशन पर स्थापित है. उनके पास 886 रेटिंग अंक हैं. वहीं दूसरे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वैन डेर डूसन है. रासी के पास 777 अंक है. यहां पर नम्बर एक और नम्बर दो के बीच का गैप देखने योग्य है. नम्बर तीन पर 755 अंक के साथ पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फकर जमां हैं.

इसके बाद एक और पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक है. इमाम के पास 745 रेंटिग अंक है. पांचवे नम्बर पर पहले भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल का नम्बर है. शुभमन के पास 738 रेटिंग अंक है. विराट कोहली पहले सातवें नम्बर पर थे लेकिन ताजा जारी किए रैंकिंग में विराट 719 अंक के साथ आठवें नम्बर पर चले गए है.

जोश हेजलवुड टाॅप पर, मोहम्मद सिराज नम्बर दो पर

अगर बात गेंदबाजी कि की जाए तो टाॅप पर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड है. हेजलवुड के पास मौजूदा समय में 705 अंक है. दूसरे नम्बर पर मोहम्मद सिराज हैं जिनके पास 691 रेटिंग अंक है. तीसरे नम्बर पर एक और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज है. नाम है मिचेल स्टार्क और अंक है 686.

चौथे नम्बर पर ब्लैक कैप्स यानी न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी 667 रेटिंग अंक का साथ बने हुए हैं. पांचवे नम्बर पर ट्रेंट बोल्ट तो छठे नम्बर पर राशिद खान ने अपना जगह बनाया है. टाॅप 10 में एडम जैम्पा, मोहम्मद नबी, मुजीब रहमान और शाहीन शाह अफरीदी का नाम मौजूद है.