Placeholder canvas

इस भारतीय खिलाड़ी ने खुद को बताया सूर्यकुमार यादव जैसा घातक बल्लेबाज, कहा चयनकर्ताओं की वजह से बैठा हूँ अब तक बाहर

TEAM INDIA: दुनिया की सबसे बड़ी लीग यानी कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के शुरू होने में महज कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है। ऐसे में इस लीग को खेलने के लिए जहां पूरी दुनिया से खिलाड़ी भारत में इकट्ठा हो रहे हैं, तो वही फैंस को भी इस लीग का बेसब्री से इंतजार रहता है।

आईपीएल (IPL) में एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिलता है, लेकिन इसी बीच अपने बल्ले से लगातार रनों का अंबार लगा रहे एक भारतीय खिलाड़ी (INDIAN PLAYER) ने टीम इंडिया (TEAM INDIA) में मौका न मिलने पर एक बड़ा बयान दिया है, उन्होंने क्या कहा है आइए जानते हैं।

टीम में सिलेक्शन ना होने पर छल्का दर्द

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि रणजी ट्रॉफी में एक के बाद एक शतक लगाने वाले बेहतरीन खिलाड़ी सरफराज खान हैं, जिन्होंने टीम में चयन ना होने पर एक लंबे समय के बाद अपनी चुप्पी को तोड़ा है।

आईपीएल (IPL) से पहले उन्होंने अपनी निराशा जाहिर करते हुए उन्होंने कहा है कि,

“मैं लगातार अपनी फॉर्म पर फोकस कर रहा हूं, क्योंकि अगर आप अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाते हो तो बहुत मुश्किल होता है, इस फॉर्म को वापस पाना. रही बात टीम में जगह मिलने की तो, होता है किसी खिलाड़ी को मौका मिलने में समय लगता है. जैसे देख लीजिए सूर्यकुमार यादव को. सूर्या मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं.”

सरफराज खान (SARFRAZ KHAN) ने सूर्या (SURYAKUMAR YADAV) को लेकर आगे कहा कि

“हम एक दूसरे से बातें करते रहते हैं. हम दोनों ही अच्छे स्वीप शॉट्स खेलते हैं. उन्हें भी टीम में देरी से मौका मिला, लेकिन वह अच्छे फॉर्म में हैं. मेरा इस समय सिर्फ अपने फॉर्म पर फोकस है और मुझे इस फॉर्म को बरकरार रखना है। “

सरफराज खान ने फिटनेस पर भी कहीं बड़ी बात

सरफराज खान ने अपनी फिटनेस को लेकर के भी बयान दिया उन्होंने कहा कि,

“जब हमारा आखिरी रणजी मुकाबला खत्म हुआ. तब मैं रात में 2 बजे घर पहुंचा, लेकिन सुबह 5 बजे वापस से मैं मैदान पर था. मेरी ग्राउंड फिटनेस एक दम सही है. रही बात दौड़ने की तो वो मैं रणजी और आईपीएल दोनों में ही इसका फायदा उठाने की कोशिश करता हूं. हमारे हाथ में जो कुछ है हम उसे करते हैं। “

घरेलू क्रिकेट में हैं सरफराज खान के शानदार आंकड़े

सरफराज खान ने अभी तक 37 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 79.65 क्या औसत के साथ 3505 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में 2014 रन बनाने के बाद उनसे बेहतर और सिर्फ और सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन के पास ही मौजूद हैं, जबकि 26 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 39.08 की औसत से 469 रन बनाए हैं। सरफराज खान अभी तक 84 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 1071 रन बनाए हैं।

ALSO READ: क्या आपकी ऋषभ से बात हुई थी या कोई मैसेज आया था? पंत से जुड़े सवाल पर उर्वशी रौतेला ने खोल दिया दिल, दिया ये जवाब