RICKY PONTING

रिकी पोंटिंग: आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत 31 मार्च से होने वाली है। इस बीच जहां सभी टीमें अपनी अपनी तैयारियों में जुटी हैं, तो वहीं पहला मुकाबला चेन्नई और गुजरात (CSK vs GT) के बीच में खेला जाएगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही दिल्ली टीम के कोच अपने क्रिकेटर को ले करके बड़ी भविष्यवाणी कर दी है क्या कहा है आइए जानते हैं पूरी डिटेल।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कोच ने दिया बड़ा बयान

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही टीम के एक बल्लेबाज को लेकर के बड़ा बयान दिया है। उन्होंने यह बयान दरअसल किसी और के लिए नहीं बल्कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के बारे में दिया है।

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा है कि

“मुझे ऐसा लग रहा है कि आईपीएल सीजन पृथ्वी के लिए काफी बड़ा और अच्छा होने वाला है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि जिस तरीके से मैंने उन्हें इस सीजन में मेहनत करते हुए देखा है। इससे पहले कभी भी मैंने पृथ्वी शॉ को इतनी मेहनत करते हुए नहीं देखा इस साल उनके रनों की भूख हर बार से ज्यादा दिखाई दे रही है।”

पृथ्वी शॉ के लिए यह सीजन होगा बड़ा साबित: रिकी पोंटिंग

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“उनके साथ कुछ तो हुआ है मैंने उन्हें कभी पहले ऐसा नहीं देखा उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि पृथ्वी के साथ वास्तव में कुछ तो हुआ है मैंने 2 दिन पहले ट्रेनिंग खत्म करके उनसे कहा था कि यदि आप अपने खेल पर पूरा ध्यान नहीं देते हैं तो यह आपसे दूर हो जाएगा। लेकिन अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप यकीनन इसमें अच्छा प्रदर्शन करेंगे इसलिए मुझे लगता है कि यह उनके लिए वास्तव में एक बड़ा सीजन साबित हो सकता है।”

साल 2022 में किया था निराशाजनक प्रदर्शन

पृथ्वी शॉ के लिए आईपीएल 2022 अच्छा नहीं था। उन्होंने 10 मैच खेलते हुए 283 रन बनाए थे और इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले थे बता दें कि पृथ्वी शॉ अभी तक आईपीएल के 5 सीजन खेल चुके हैं, जिसमें उनका सबसे बेहतरीन सीजन साल 2021 का है, जिसमें उन्होंने 15 मुकाबले खेलते हुए 479 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतक भी देखने को मिले थे। हालांकि अभी तक आईपीएल में 63 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम पर 1588 रन दर्ज हैं।

Read More : “देश से बढ़कर पैसा कभी नहीं हो सकता” आईपीएल 2023 से पहले वर्दी पहनकर देश की सुरक्षा के लिए बॉर्डर पर फर्ज निभाने पहुंचे MS DHONI

Published on March 25, 2023 5:47 pm