Placeholder canvas

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान

by POONAM NISHAD
अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज (IND vs SA) के बाद जल्द ही तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। जिसका पहला मैच 6 अक्टूबर को लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Sports City) में खेला जाएगा। इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। तो वहीं इस सीरीज के लिए कप्तानी के ऑप्शन शिखर धवन और संजू सैमसन हो सकते हैं।

इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के ने डे फॉर्मेट में संजू सैमसन को कप्तानी सौंपी जा सकती है। हाल ही में भारत ‘ए’ बनाम न्यूजीलैंड ‘ए’ सीरीज के दौरान टीम इंडिया के नेतृत्व की जिम्मेदारी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ( Sanju Samson) को थमाई गई थी। संजू सैमसन ने कप्तान के तौर कर अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ‘ए’ ने क्लीन स्वीप किया है।

अब भविष्य को ध्यान देते हुए सेलेक्टर्स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संजू सैमसन को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। हालांकि कप्तान के तौर पर शिखर धवन का नाम भी चर्चा में है। शिखर धवन ने इससे पहले नियमित कप्तान के रेस्ट के वक्त टीम इंडिया की कमान को संभाला है और टीम को जीत भी दिलाई है।

Also Read :IND vs SA: दूसरे टी20 से पहले आई बुरी खबर, गुवाहाटी में आज नहीं हो पायेगा भारत और अफ्रीका के बीच मैच, जानिए वजह 

शिखर धवन और शुभमन गिल के साथ इन खिलाड़ियों की वापसी तय

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की सीरीज (IND vs SA) में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) दिनों धाकड़ खिलाड़ियों की वापसी तय मानी जा रही है। साथ ही ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल चाहर को भी सीरीज में मौका मिल सकता है।

IND vs SA सीरीज के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम :

शिखर धवन, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, शहबाज अहमद, वेंकटेश अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन (कप्तान), कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और उमेश यादव।

Also Read : IND vs SA: विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ में है अफ्रीका, पर्नेल ने कहा उससे बचकर ही रहना अच्छा है

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00