3 खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में पूरी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या की जगह
3 खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में पूरी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या की जगह

IND VS SA : भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच टी20 सीरीज के बाद वन डे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी को आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 स्क्वाड का हिस्सा है। उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है। ये बात लगभग पक्की है। इसमें हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन डे सीरीज में आराम दिया जाएगा। उनकी जगह टीम में तीन खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है।

1- वेंकटेश अय्यर ( Venktesh Iyer)

भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले एक साल में हार्दिक पांड्या के स्थान पर सबसे ज्यादा मौके वेंकटेश अय्यर को दिए गए हैं। हालांकि वेंकटेश अय्यर इन मौकों का खास फायदा नहीं उठा सके हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है। वेंकटेश अय्यर इंजुरी के कारण टीम से दूर ही गए थे।

पिछले साल आईपीएल में सनसनी की तरह उभरे वेंकटेश अय्यर इस साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। हालांकि घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा रहा है। 27 साल के वेंकटेश अय्यर ने वन डे फॉर्मेट में जगह दो मैच खेले हैं। इन दोनों मैच में खिलाड़ी ने 24 रन ही बनाए हैं और खिलाड़ी को एक भी विकेट नहीं मिला है।

2- शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur)

भारतीय गेंदबाज ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur) काफी अच्छे खिलाड़ी है। हालांकि घरेलू मैच में प्रदर्शन के बाद भी खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली है। अब हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में शार्दूल ठाकुर को ऑल राउंडर के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जगह मिल सकती है।

शार्दुल ठाकुर एक गेंदबाज ऑलराउंडर हैं। लेकिन अंतिम ओवर में अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए 19 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 105 रन बनाए है और 25 विकेट लिए हैं।

Also Read :IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के बीच ही संन्यास ले सकता है ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, खत्म होने की कगार पर है करियर 

3- क्रुणाल पंड्या ( Krunal Pandya)

उम्र में हार्दिक पांड्या से बड़े भाई क्रुनाल पांड्या ने टीम इंडिया के लिए बाद में डेब्यू किया। अब हार्दिक पांड्या के विश्व कप 2022 टीम का हिस्सा होने से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन डे सीरीज के लिए क्रुनाल पांड्या भी एक अच्छे विकल्प हैं।

क्रुनाल पांड्या ने टीम इंडिया के लिए मैच खेले हैं और वो अच्छे खिलाड़ी भी साबित हुए हैं। अब वनडे में खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के स्थान पर शामिल हो सकते हैं। क्रुनाल पांड्या ने 5 वन डे मैच में 130 रन बनाए हैं और दो विकेट लिए हैं।

Also Read : IND vs SA: विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ में है अफ्रीका, पर्नेल ने कहा उससे बचकर ही रहना अच्छा है

Published on October 2, 2022 7:16 pm