: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

IND VS SA ODIs : लंबे वक्त से टी20 फॉर्मेट खेल रही टीम इंडिया अब दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैच की सीरीज (IND vs SA) के बीच जल्द ही तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। इस सीरीज के लिए अभी स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है। सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

आगामी टी20 विश्व कप के मद्देनजर टीम इंडिया के टी20 फॉर्मेट के सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ कप्तान रोहित शर्मा को भी आराम दिया जा सकता है। कप्तानी की भाग दौड़ संजू सैमसन या शिखर धवन के हाथ में देने की उम्मीद है। इसी के साथ इन युवा खिलाड़ियों को पहली बार टीम में मौका मिल सकता है।

1- रजत पाटीदार

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) में मध्य प्रदेश के खिलाड़ी रजत पाटीदार को स्क्वाड में जगह देकर इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है। रजत पाटीदार ने घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरी हैं।

हाल में संपन्न हुई न्यूजीलैंड ए के खिलाफ टीम इंडिया ए के तीन अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भी रजत पाटीदार ने दो शतक लगाए थे। जिसके बाद वो टीम इंडिया ने डेब्यू का सकते हैं।

Also Read : IND vs SA: विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ में है अफ्रीका, पर्नेल ने कहा उससे बचकर ही रहना अच्छा है

2- राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया की जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई थी। लेकिन खिलाड़ी को अपने डेब्यू का मौका नहीं मिला था। राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरी थी।

खिलाड़ी को अब तक इंटरनेशनल मैच में पदार्पण का मौका नहीं मिला है। लेकिन भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) सीरीज में राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका दिया जा सकता है। इस साल आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 14 मैचों में 37.55 के औसत और 158.23 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए हैं।

3- शहबाज अहमद

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे विस्फोटक ऑलराउंडर प्लेयर शहबाज अहमद को भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) सीरीज में मौका देने का अनुमान लगाया जा रहा है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ इंडिया ए की ओर से वनडे सीरीज में शाहबाज अहमद को मौका दिया गया था। तब खिलाड़ी ने 4 ओवर गेंदबाजी की लेकिन उन्हे कोई विकेट हाथ नहीं लगा था।

4- रवि बिश्नोई

इस साल युवा खिलाड़ियों में रवि विश्नोई का नाम काफी चर्चा में था। रवि विश्नोई को कुछ ही गेंद में मैच बदलने वाला खिलाड़ी कहा जाता है।

भारतीय क्रिकेट टीम बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज रवि बिश्नोई को मौका मिल सकता है। खिलाड़ी को अभी तक टीम इंडिया की ओर से वन डे इंटरनेशनल डेब्यू का मौका नहीं मिला है।

Also Read : IND vs SA: भारत और साऊथ अफ्रीका के दूसरे टी20 मैच से पहले आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है मैच

Published on October 2, 2022 7:26 pm