Placeholder canvas

IND vs SA: दूसरे टी20 से पहले आई बुरी खबर, गुवाहाटी में आज नहीं हो पायेगा भारत और अफ्रीका के बीच मैच, जानिए वजह

by POONAM NISHAD
दूसरे टी20 से पहले आई बुरी खबर, गुवाहाटी में आज नहीं हो पायेगा भारत और अफ्रीका के बीच मैच, जानिए वजह

IND VS SA 2nd T20 : Guwahati T20I Weather Prediction : भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा टी20 मैच आज यानी 2 अक्टूबर को खेला जाना हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहले मैच को शानदार अंदाज में जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

अब दूसरा टी20 मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच (IND vs SA 2nd T20) गुवाहाटी में शाम 7:00 बजे से खेला जाना है। लेकिन मैच से पहले अब फैंस के लिए एक बुरी खबर समाने आई है।

बादलों ने बढ़ा दी फैंस की चिंता

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 (IND vs SA 2nd T20) के लिए जोकि गुवाहाटी में शाम 7:00 से खेला जाना है। फैंस इसी तैयारी में है। स्टेडियम के सभी टिकट भी बिक चुके हैं। लेकिन गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में होने मैच से पहले आसमान पर छाए बादलों ने आयोजकों और क्रिकेट फैंस की चिंता बढ़ा दी है।

बादलों के कारण कहीं मैच रद्द ना हो जाए एम इससे फैंस की चिंता बढ़ गई है। याद दिला दे, भारी बारिश के कारण गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में पिछला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच रद्द हुआ था। कोविड-19 की महामारी के बाद यहां पर ये पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जा रहा है। जिसकी सारी टिकट भी बिक चुकी हैं।

मौसम विभाग ने भी कर दी भविष्यवाणी

गुवाहाटी के क्षेत्रीय मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को गुवाहाटी में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है। जिसमें बादलों में गरज के साथ ही एक से दो बार बारिश की बौछार भी आ सकती है। इस मैदान के आयोजकों ने बारिश के कारण समय बरबादी को कम करने के लिये मुमकिन हर प्रयास और इंतजाम किए हुए हैं।

असम क्रिकेट संघ ने अमेरिका से दो ‘बहुत ही हल्के’ पिच कवर मंगाए हैं। असम क्रिकेट संघ के सचिव देवाजीत ने बताया कि

“ये दोनों बाहर से मंगाए गए कवर सुनिश्चित करेंगे कि पानी या नमी पिच में ना जाए”।

वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक “शाम साढ़े पांच बजे भी गरज के साथ बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं, रात 11 बजे तक बारिश की संभावना बनी रहेगी”।

Also Read : IND vs SA: विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ में है अफ्रीका, पर्नेल ने कहा उससे बचकर ही रहना अच्छा है

बारिश के कारण रद्द हो चुका है मैच

गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम का रिकॉर्ड बारिश के मामले में अच्छा नहीं रहा है। यहां तय किया गया पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच पांच जनवरी 2020 को श्रीलंका के साथ होना था। लेकिन वो टी20 मैच लगातार बारिश के कारण रद्द किया गया था।

मैच से पहले मीडिया प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस विषय में कहा कि

“जून के बाद से जब से सारी पाबंदियां हटी हैं, जब भी हम भारत में खेलते हैं तो सारे स्टेडियम खचाखच भरे होते हैं। यह देखना शानदार है”।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00