Placeholder canvas

ICC ने चुने विश्व के 5 टी20 बल्लेबाज, विराट और रोहित को नजरअंदाज कर भारत से इस खिलाड़ी को दी जगह

T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाली है। इस टूर्नामेंट को वेस्टइंडीज ने सबसे ज्यादा दो बार अपने नाम किया है। इसके बाद भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक बार ये खिताब जीता है।

इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए कौन से पांच बल्लेबाज सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं? इसके लिए आईसीसी ने 5 खिलाड़ियों के नाम चुने हैं। इस लिस्ट में रोहित शर्मा या विराट कोहली को नही बल्कि स्टार भारतीय प्लेयर को भी जगह मिली है।

ICC ने दी इन पांच खिलाड़ियों को जगह

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आईसीसी टी20 विश्वकप के लिए 5 खिलाड़ियों की लिस्ट चुनी है। जिसमें भारत के करिश्माई मध्य क्रम के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( SuryaKumar Yadav) समेत विश्व के बेहतरीन पांच खिलाड़ियों को चुना है। जिनके आईसीसी को उम्मीद है कि वो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर में ये सितारे चमकेंगे।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की इस लिस्ट में सूर्यकुमार यादव के साथ ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर, श्रीलंका के आलराउंडर हसारंगा, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान को चुना है।

Also Read : IND vs SA: विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ में है अफ्रीका, पर्नेल ने कहा उससे बचकर ही रहना अच्छा है

सूर्यकुमार यादव ने साबित किया खुद को

भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) को इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी 20 में सनसनीखेज प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें तीन इंडिया में भले ही कुछ देर से जगह मिली। लेकिन खिलादी ने अपने प्रदर्शन से वो जगह खुद बनाई है।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्वकप में कप्तान रोहित शर्मा को अपने इस मैच विनर भारतीय खिलाड़ी से काफी उम्मीद होगी। सूर्याकुमार के लिए पिछले वर्ष यूएई में खेला गया आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 प्रभावहीन विश्व कप रहा था। वो चार मैचों की तीन पारियों में 42 बना सके थे। अपने बेहतरीन प्रदर्शन से वो आईसीसी टी20 रैंकिंग में वर्ल्ड के नंबर दो बल्लेबाज बने हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने उन्हे अपने टॉप 5 खिलाड़ियों में जगह दी है। सूर्यकुमार यादव ने इस साल 40.66 के औसत और 180.29 के स्ट्राइक रेट से 732 रन बनाए हैं। जोकि एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन है। सूर्या ने शिखर धवन से आगे निकलकर एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। शिखर धवन ने 2018 में 689 रन बनाए थे।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!