Sam curran
Sam curran

आईपीएल (IPL) में एक बार फिर से पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने ट्रॉफी जीतने का मौका गवां दिया. इस बार यह टीम प्लेऑफ में पहुंचने में भी कामयाब नहीं हो पाई. 16 में से केवल 6 मैच जीतकर यह टीम पॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर रही. देखा जाए तो इस साल आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा महंगा बिकने वाले खिलाड़ी सैम करन पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा थे, जिन्होंने अपने कद के अनुकूल प्रदर्शन नहीं दिखाया और प्रीटी जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को करोड़ों का चूना लगा गए.

पंजाब को करोड़ों का चूना लगा गया ये खिलाड़ी

हम पंजाब किंग (Punjab Kings) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं सैम करन हैं, जिन्हें इस साल फ्रेंचाइजी ने 18.5 करोड़ में खरीदा था, लेकिन जितनी मोटी रकम टीम ने उन पर खर्च किया वह वैसा कमाल नहीं दिखा पाए. 14 मैचों में वह केवल 10 विकेट अपने नाम कर पाए और उन्होंने 276 रन बनाए.

जब शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कप्तानी करने का मौका मिला, तो वह अपनी छाप नहीं छोड़ पाए, लेकिन इंग्लैंड लौटते ही वह अपने पुराने लय में दिखे.

अपनी धरती पर दिखाया कमाल

इस साल आईपीएल (IPL) में पंजाब की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई जिसके बाद सैम करन इंग्लैंड लौट गए और वहां इस खिलाड़ी ने वाइटैलिटी टी-20 ब्लास्ट में धमाकेदार प्रदर्शन किया.

टी20 ब्लास्ट में सैम करन सरे की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने मीडिलसेक्स के खिलाफ कमाल की पारी खेली और टीम को मुकाबला जीताया.

इस मुकाबले में उन्होंने 47 गेंदों में 68 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें उनके भाई भी कमाल करते नजर आए. दोनों भाइयों की ताबड़तोड़ पारी की मदद से उनकी टीम ने मात्र तीन विकेट गंवाकर 73 रनों से यह मुकाबला जीत लिया.

ALSO READ: T20 World Cup 2024: उसे तुरंत टी20 का कप्तान बनाओ …’, इस खिलाड़ी को कप्तानी देने के लिए रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

Published on May 26, 2023 7:17 pm