WTC FINAL PRIZE MONEY

7 जून से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेलना है, जहां इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया का एक बैच इंग्लैंड के द ओवल पहुंच चुका है. आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) जीतने वाली टीम और रनर अप के लिए प्राइज मनी का ऐलान कर दिया गया है. इस बार जीतने वाली टीम के साथ- साथ हारने वाली टीम पर भी धन वर्षा होने वाली है.

आईसीसी ने कर दिया प्राइज मनी का ऐलान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले को लेकर आईसीसी की ओर से कहा गया है कि जो भी टीम यह खिताब जीतेगी उसे 1.6 मिलियन डॉलर यानी कि 13.23 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. वहीं हारने वाली टीम को भी 6.61 करोड़ रुपए मिलेंगे.

आईसीसी की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि पिछले साल जो राशि रखी गई थी, उसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. जितने पैसे साल 2021-22 के विजेता को मिले थे उतने ही इस बार भी दिए जाएंगे.

पिछले साल न्यूजीलैंड से मिली थी हार

साल 2021 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने जगह बनाई थी, पर न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. उस वक्त बारिश के कारण मैच में काफी परेशानी देखने को मिली, जहां उस वक्त भी यही धनराशि थी.

आपको बता दें कि विजेता और उपविजेता के अलावा दक्षिण अफ्रीका को 3.5 करोड़ रुपए, इंग्लैंड को 2.8 करोड़ रुपए, श्रीलंका को 1.6 करोड़, न्यूजीलैंड को 82 लाख, पाकिस्तान को 82 लाख, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को भी 82 लाख इनाम के तौर पर दिए जाएंगे.

ALSO READ:T20 World Cup 2024: उसे तुरंत टी20 का कप्तान बनाओ …’, इस खिलाड़ी को कप्तानी देने के लिए रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

Published on May 26, 2023 7:04 pm