Placeholder canvas

भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाले इस खिलाड़ी को अंत में लेना ही पड़ा संन्यास, नीलमी में भी नहीं मिले थे खरीदार

हाल ही में भारत के तेज गेंदबाज S Sreesanth ने ऐलान कर बताया है कि वह भारतीय घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले रहे है। उन्होंने ट्विटर पर बुधवार को एक ट्वीट करके बताया कि वह डोमेस्टिक क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं। घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का मतलब है कि वह कभी टीम इंडिया के लिए कभी खेलते नजर नहीं आएंगे। 

अफसोस के साथ किया सन्यास का ऐलान

sreesanth

Sreesanth ने भारत के लिए अपना अंतिम मैच 11 साल पहले खेला था। 2013 में मैच फिक्सिंग में फंसने के बाद उनका करियर बर्बाद हो गया। उन्होंने पिछले साल घरेलू क्रिकेट में वापसी जरूर की और आईपीएल खेलने के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन वह नाकाम रहे। केरल क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले Sreesanth ने अपने ट्वीट में लिखा कि,

“मेरे परिवार, मेरे साथियों और भारत के लोगों का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। हर कोई जो खेल से प्यार करता है, बहुत दुख के साथ लेकिन अफसोस के बिना, मैं यह भारी मन से कहता हूं, मैं भारतीय घरेलू, प्रथम श्रेणी और सभी प्रारूप क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं।”

बैन के बाद लौटे थे मैदान पर

sreesanth announces retirement

2013 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए वह स्पॉट फिंक्सिंग के आरोप में फंस गए और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। जांच के बाद बीसीसीआई ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने लंबी कानूनी लड़ाई के बाद उनके प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया और 2020 में Sreesanth ने फिर से क्रिकेट मैदान पर वापसी की।

ALSO READ:IND vs SL: डे-नाईट टेस्ट के लिए कप्तान रोहित करेंगे टीम में ये बड़ा बदलाव, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग XI

sreesanth

विवादों में रहने वाले Sreesanth ने भारत के लिए 2005 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी और 5 साल तक टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे। इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 90 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। 

उन्होंने भारत के लिए 27 टेस्ट (87 विकेट), 53 वनडे (75 विकेट) और 10 टी20 (7 विकेट) खेले हैं। वह 2007 के टी20 विश्व कप और 2011 के वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का भी अहम हिस्सा थे। 

ALSO READ:IPL 2022: धोनी ने लिया राहत की सांस, CSK के इस दिग्गज का आईपीएल खेलना हुआ तय, अब ट्रॉफी हुई पक्की