Placeholder canvas

RR vs SRH: 245 स्ट्राइक रेट से अर्धशतक ठोक जोस बटलर ने मचाया तूफ़ान, ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ लेते हुए कहा- ‘मैं दिमाग से खेलता हूं’

रविवार को आईपीएल में राॅयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने हुई। इस मैच में राजस्थान राॅयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। टीम की ओर से जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने शानदार अर्धशतक लगाए। मैच में अर्धशतकीय पारी के लिए जोस बटवर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं

मैच में जोस बटलर ने 22 गेंदों पर 54 रन बनाए। उनकी पारी में 3 छक्के और 7 चौके शामिल रहे। उनकी इस पारी के बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि इस समय अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं और दिमाग साफ रखने की कोशिश कर रहा हूं।

गौरतलब है कि हैदराबाद के खिलाफ मैच में राजस्थान राॅयल्स ने बेहद ही तूफानी शुरूआत की थी। उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर महज 6 ओवर में 80 से ज्यादा रन जोड़ दिए थे। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि एक बार जब आप पावरप्ले में अच्छी शुरुआत कर लेते हैं तो आपको मैच में काफी आक्रमक होने का मौका मिल जाता है। जो हमने आज के मुकाबले में किया भी सही।

टीम के लिए शानदार शुरुआत -जोस बटलर

वही जोस बटलर ने टूर्नामेंट के पहले मैच में ही टीम को जीत मिलने पर काफी खुशी जताई उन्होंने कहा कि,

शानदार शुरुआत। हमारा पिछला सीजन वास्तव में अच्छा रहा था लेकिन इस बार के लिए यह एक बेहतरीन मार्कर है, हम नए सिरे से शुरुआत करते हैं। मैं थोड़ी योजना बनाता हूं लेकिन दिन पर प्रतिक्रिया करता हूं, परिस्थितियों का आकलन करता हूं और कोशिश करता हूं और गेंदबाजों पर दबाव बनाता हूं। इस समय अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं, साफ दिमाग से खेल रहा हूं।

यह हमारे लिए शानदार शुरुआत है। हमारा पिछला सीजन वास्तव में अच्छा रहा था लेकिन इस साल उसका कोई महत्व नहीं है। आपको बता दें कि राजस्थान राॅयल्स पिछले सीजन में रनअप टीम थी। वें गुजरात टाइटन्स से फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हार गए थे।

जोस बटलर के अलावा राजस्थान राॅयल्स के लिए यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने भी बड़ी ही बेहतरीन बल्लेबाजी की। दोनों ही बल्लेबाजो ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। जहां यशस्वी ने 9 चौके की मदद से 37 गेदों पर 54 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान सैमसन ने 4 छक्के और 3 चौके की मदद से 32 गेदों पर 55 रन बनाए। इन दोनों की पारियों की बदौलत राजस्थान राॅयल्स ने पहली पारी में 203 रन बनाए थे।

ALSO READ:इस देश को IPL का एक मैच पड़ा महंगा, IPL के चलते वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होगा ये खिलाड़ी!