RR vs DC

IPL 2024, RR vs DC: गुरुवार को आईपीएल में राजस्थान राॅयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) की टीमें आमने-सामने हुई। जहां रोमांचक मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स ने अंतिम ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हरा दिया। मुकाबले मे अंतिम ओवर में दिल्ली को 17 रन की जरूरत थी लेकिन राजस्थान के तेज गेंदबाज आवेश खान ने 4 रन ही बनाने दिए और अपनी टीम को एक महत्वपूर्ण जीत दिलाई। यह आईपीएल में इस सीजन का 9वा ऐसा मुकाबला रहा। जो होम टीम ने जीता।

RR vs DC मैच में रियान पराग ने बिखेरा जलवा

RR vs DC मैच में राजस्थान राॅयल्स ने पहले बल्लेबाजी की। लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जोश बटलर भी 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर सके और 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रियान पराग और आर आश्विन ने पारी को संभाला।

आर आश्विन ने 19 गेदों पर 29 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके बाद रियान पराग ने भी जुझारू पारी खेली। उन्होंने अंत तक रूक कर 45 गेदौं पर 85 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अंत में धुव्र जोरेल ने 20 रन और हेटमायर ने 14 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत टीम ने 5 विकेट के नुकसान 185 रन बनाए।

अंतिम ओवर में आवेश ने जिताया

जवाब में (RR vs DC) में दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर मिचेल मार्श 23 रन बनाकर चौथे ओवर में आउट हो गए। उन्हें नाद्रे बर्गर ने आउट किया। उन्होंने इसी ओवर में रिकी भुई को भी शून्य पर पैवेलियन लौटा दिया। इसके बाद रिषभ पंत और डेविड वार्नर ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी को संदीप शर्मा ने तोड़ा। जिन्होंने 49 रन के स्कोर पर आवेश को कैच कराया। उन्होंने एक हाथ से बड़ा ही शानदार कैच किया। इसके बाद पंत 28 रन बनाकर चहल का शिकार बने। अंत में ट्रिस्टन स्टब्स ने तूफानी बल्लेबाजी की और टीम को जीत के करीब ले गए। टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में 17 रनों की जरूरत थी। (RR vs DC) लेकिन राजस्थान राॅयल्स के आवेश ने 4 रन ही बनने दिए और अपनी टीम को 12 रन से जीत दिला दी। दिल्ली की टीम 173 रन ही बना सकी।

ALSO READ:Hardik Pandya: 31 रन से मिली हार के बाद भड़के हार्दिक पांड्या, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार, नहीं की रोहित की तारीफ

Published on March 28, 2024 11:59 pm