Placeholder canvas

Bullet 350 की 1986 में बस इतनी थी कीमत, वायरल हो रहा बिल, पैसे जान हर कोई हैरान

Bullet 350: रॉयल इनफील्ड बुलेट भारत की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक्स में से एक है. यही वजह है कि फिल्मों में भी इस गाड़ी के सीन को कई बार अभिनेताओं के साथ दिखाया जा चुका है जो लोगों को और आकर्षित करता है. आज हम आपको रॉयल एनफील्ड Bullet 350 के बारे में जरूर बताएंगे पर हम इसके 36 साल पुरानी कीमत पर चर्चा करेंगे, जिसे देखकर शायद आप भी चौंक जाएंगे. दरअसल एक ऑटो कंपनी द्वारा लगभग चार दशक पुरानी इस मॉडल का बिल सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

बस इतने में मिलती थी Bullet 350

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Being Royal (@royalenfield_4567k)

सोशल मीडिया पर रॉयल एनफील्ड Bullet 350 का जो बिल वायरल हो रहा है, इस बिल में बाइक की ऑन रोड कीमत केवल ₹18700 थी. यह बिल 1986 का है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Bullet 350 स्टैंडर्ड मॉडल संदीप ऑटो कंपनी द्वारा जारी किया गया है, जिसकी कीमत आज 1.8 लाख रुपए हो चुकी है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि समय के साथ इसकी कीमत में कितना बड़ा अंतर आ चुका है.

इस काम के लिए होता था इस्तेमाल

आज से कई दशक पहले रॉयल इनफील्ड बुलेट का इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त के लिए किया जाता था, लेकिन धीरे-धीरे यह लोगों में इतना ज्यादा प्रचलित हो गया और लोग इसे इतना ज्यादा पसंद करने लगे कि यह आज ये लाखों लोगों के पास मौजूद है. साल 1986 में इस मॉडल को केवल एनफील्ड बुलेट कहा जाता था.

ALSO READ: LPG Price Update: 1 दिसम्बर से बदले एलपीजी के दाम, जानिए कितने हुए कम और कितनी बढ़ी कीमत

कंपनी बना रही ये योजना

इस वक्त रॉयल इनफील्ड बुलेट को लेकर जिस तरह लोग काफी ज्यादा आकर्षित नजर आ रहे हैं उसके मुताबिक यह खबरें आ रही है कि जल्द ही यह कंपनी भारत में 650 सीसी इंजन वाली एक नई बुलेट लॉन्च करने की योजना बना रही है.

अभी रॉयल एनफील्ड बुलेट केवल 350cc और 500 सीसी इंजन विकल्पों के साथ भारत में मौजूद है जिसे पसंद करने वाले लोगों की संख्या हर दिन बढ़ती ही जा रही है.

ALSO READ: Driving License New Rule: ड्राइविंग लाइसेंस वाले ध्यान दें, 1 जनवरी से बदल गये हैं ये नियम, 33 साल बाद सरकार ने किया है बदलाव