VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA ICC WC 23

भारत की मेजबानी में इस वक्त वनडे विश्व कप 2024 का आयोजन हो रहा है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियों में जुट जाएंगे।

सीनियर्स को नहीं मिलेगा मौका

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी का जिम्मा वेस्टइंडीज और अमेरिका के कंधों पर होगा। अभी से इस टूर्नामेंट को लेकर चर्चाएं शुरु हो गई हैं। माना जा रहा है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है। कई दिग्गजों को इस विश्व कप में खेलने का मौका नहीं मिलेगा। टीम मैनेजमेंट उन्हें विश्व कप प्लान से ड्रॉप कर देगा।

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2022 के बाद से कोई भी टी20 मैच नहीं खेला है। उन्हें टी20 मैचों के लिए टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

ऐसे में माना जाने लगा है कि टी20 विश्व कप 2024 में दोनों बल्लेबाजों को आराम दिया जाएगा। उन्हें इस विश्व कप में सेलेक्टर्स टीम का हिस्सा नहीं बनाएंगे।

इस खिलाड़ी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

मालूम हो कि पिछली कई सीरीज में भारतीय टीम की सेलेक्शन कमेटी ने युवाओं को अधिक मौके दिए हैं। हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान सौंपी गई है। विश्व कप 2023 के बाद से जितनी भी टी20 सीरीज हुई हैं, इनमें हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान संभाली है।

ऐसे में माना जा रहा है कि टी20 विश्व कप 2024 में स्टार ऑलराउंडर ही टीम की अगुवाई करते नज़र आएंगे। हालांकि, अब तक इसको लेकर कोई आधिकारिक अपडेट सामने नहीं आया है।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की संभावित 18 सदस्यीय टीम

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, ईशान किशन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या (कप्तान), साई सुदर्शन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

ALSO READ: मोहम्मद शमी के संन्यास के बाद भारत को नहीं खलेगी कमी, टीम इंडिया को मिला 150kmph की स्पीड से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज