INDIAN CRICKET TEAM

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) का विजयी सफर जारी है। रोहित शर्मा की सेना ने अब तक खेले 7 मैचों में लगातार जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। फिलहाल टीम के खाते में 14 अंक हैं। आज टीम इंडिया (Team India) अपनी 8वीं जीत के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ ईडेन गार्डन्स में उतरी है।

दिग्गज गेंदबाज लेंगे संन्यास

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) शानदार प्रदर्शन कर रही है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में  7 मुकाबले जीते हैं। माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

इस टूर्नामेंट के बाद कई भारतीय खिलाड़ी संन्यास ले सकते हैं। इनमें मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का नाम सामने आ रहा है। दोनों गेंदबाज इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

शमी ने अब तक खेले 3 मैचों में 14 विकेट हासिल किए हैं तो वहीं बुमराह उनसे एक विकेट आगे हैं। लेकिन उन्होंने 7 मुकाबले खेले हैं। माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज इस टूर्नामेंट के बाद वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण उनकी फिटनेस और तेजी से बढ़ीत उम्र है।

अब सवाल ये उठता है कि अगर बुमराह और शमी संन्यास ले लेते हैं तो उनकी कमी को पूरा करने करने के लिए किस गेंदबाज पर टीम मैनेजमेंट भरोसा जताएगा। इसका जवाब वसीम बशीर हैं।

इस गेंदबाज पर दांव लगाएगा टीम मैनेजमेंट

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज वसीम बशीर अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधियों के होश उड़ा रहे हैं। 24 वर्षीय गेंदबाज घरेलू टूर्नामेंट में अपनी तेज रफ्तार गेंदों से बल्लेबाजों को हिलाकर रख देते हैं। वह लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में माहिर हैं।

उमरान मलिक के बाद बशीर ऐसे गेंदबाज हैं जिनका नाम तेज रफ्तार के लिए सुर्खियों में छाया हुआ है। माना जा रहा है कि बुमराह-शमी के संन्यास के बाद वसीम बशीर को टीम इंडिया (Team India) में जगह मिल सकती है।

ALSO READ: “मै सचिन को देखकर बड़ा हुआ हूँ, कभी बराबरी नही कर पाऊंगा” 49वें शतक के बाद भावुक हुए विराट कोहली, तो सचिन ने कहा कुछ ऐसा जीता करोड़ो लोगों का दिल

Published on November 6, 2023 10:57 am