एशिया कप के साथ ही खत्म समझो इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, चाहकर भी मौका नहीं दे पायेंगे रोहित शर्मा
एशिया कप के साथ ही खत्म समझो इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, चाहकर भी मौका नहीं दे पायेंगे रोहित शर्मा

Asia Cup 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) एशिया कप 2022 के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में तैयार है। एशिया कप 2022 की शुरुआत भले ही 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में होगी, लेकिन टीम इंडिया 28 अगस्त को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बीसीसीआई ने 15 खिलाड़ियों की टीम को इस काम के लिए भेजा है, लेकिन इसमें तीन खिलाड़ी सिर्फ बेंच पर बैठे नजर आ सकते हैं। जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी…..

1-रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)

महज 21 साल के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपने प्रदर्शन के दम पर एशिया कप 2022 स्क्वाड में अपनी जगह बनाई है, लेकिन इस युवा खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग ना मुमकिन लग रहा है। टीम में पहले ही अनुभवी खिलाड़ी युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा मौजूद हैं।

वहीं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी मौजूद हैं, जिसके बाद इस युवा खिलाड़ी को टीम में इस अहम प्रतियोगिता में मौका देना मुश्किल नजर आ रहा है। रवि विश्नोई एक प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल है।

2- दीपक हुड्डा ( Deepak Hooda)

27 साल के युवा खिलाड़ी दीपक हुड्डा जोकि टी20 फॉर्मेट में नीली जर्सी में शतक ठोक चुके हैं कर लंबे वक्त से टीम में टिके श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को पछाड़कर स्क्वाड में जगह बना चुके हैं। लेकिन इस ऑल राउंडर खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा शायद ही प्लेइंग इलेवन में मौका दे।

रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या अपने अनुभव के साथ मौजूद है। हालांकि ये खिलाड़ी काफी अच्छी फॉर्म में है लेकिन फिर भी बेंच पर नजर आयेंगे।

Also Read : Asia Cup 2022: स्कॉट स्टायरिस ने बताया कौन सी टीम बनेगी एशिया कप की विजेता, टी20 विश्व कप की भारत की बताई कमियां

3- आवेश खान (Avesh Khan)

टीम इंडिया की तरफ से 8 टी20 मैच खेल चुके 25 साल के युवा गेंदबाज आवेश खान एशिया कप स्क्वाड का हिस्सा हैं, इसके पहले जिम्बाब्वे का दौरा भी करके आए हैं। जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में खिलाड़ी को स्क्वाड में जगह मिली है, लेकिन भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह के होते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल है।

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के बाद भी केएल राहुल ने आवेश खान को जिम्बाब्वे के खिलाफ सभी मैच में मौका नहीं नहीं दिया था।

Also Read : ASIA CUP 2022: विराट कोहली और बाबर आजम में कौन है एशिया कप का बेस्ट बल्लेबाज? आंकड़े इस बल्लेबाज की तरफ दे रहे संकेत