विराट कोहली और बाबर आजम में कौन है एशिया कप का बेस्ट बल्लेबाज? आंकड़े इस बल्लेबाज की तरफ दे रहे संकेत
विराट कोहली और बाबर आजम में कौन है एशिया कप का बेस्ट बल्लेबाज? आंकड़े इस बल्लेबाज की तरफ दे रहे संकेत

Asia Cup 2022 : एशिया के क्रिकेट के महामंच की शुरुआत में अब कुछ समय का ही वक्त बचा है। एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से होने वाली है लेकिन भारत का पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को है। इस मैच में विश्व के दो दिग्गज खिलाड़ी जोकि अपनी अपनी टीम के लिए रन मशीन और मैच विनर माने जाते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से विराट कोहली ( Virat Kohli) और पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से बाबर आज़म ( Babar Azam) एक बार फिर 28 अगस्त को एक दूसरे से भिड़ते नजर आयेंगे। पिछली बार जब ये दोनों टीम आमने सामने आई थी। तब पाक टीम ने जीत हासिल की थी। दोनों खिलाड़ियों के पक्ष में आंकड़े क्या कहते हैं, आइए जानते हैं…

इस साल 2022 में दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म दोनों ही कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। एक तरह विराट कोहली ने इस साल चार मैच में मात्र सिर्फ 81 रन बनाए हैं। तो वहीं बाबर आज़म ने 2022 में मात्र एक ही टी20 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 66 रन बनाए है। विराट कोहली और उनके फैंस को इस महामंच से खिलाड़ी के एशिया कप में वापसी की उम्मीद होगी।

Virat Kohli के हैं पाक टीम के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हमेशा ही शानदार प्रदर्शन किया हैं। विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ काफी रन बरसता है, पिछले साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ही इकलौते ऐसे बल्लेबाज थे। जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी। जबकि खिलाड़ी तब भी अच्छी फॉर्म में नहीं था।

विराट कोहली ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ अब तक 7 टी20 मुकाबलों में 77 की औसत से 311 रन बनाए हैं। जिसमें 3 हाफ सेंचुरी भी लगाई हैं।

Also Read : Asia Cup 2022: एशिया कप से पहले ये खिलाड़ी बना भारत की सबसे बड़ी कमजोरी, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बढ़ी रोहित की परेशानी

Babar Azam का बल्ला खूब चलता है भारत के खिलाफ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म का बल्ला काफी अच्छे से रन बरसता है। हालांकि अभी तक बाबर आजम ने भारत के खिलाफ सिर्फ एक ही टी20 मैच खेला है। जोकि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में खेला था। इस पारी में बाबर आज़म ने 68 रनों की पारी खेली थी। हालांकि इस बार बाबर आज़म की फॉर्म को देखकर उन्हें रोकना टीम इंडिया के लिए चुनौती वाला काम होगा।

वहीं अगर दोनों खिलाड़ियों की तुलना करें तो विराट कोहली बाबर आजम से थोड़ा आगे हैं। विराट कोहली ने 99 टी20 मुकाबले खेलकर 3308 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी का औसत 50 से ऊपर और स्ट्राइक रेट 137 का है। जबकि बाबर आज़म ने अब तक 74 टी20 मैच में 2686 स्ट्राइक रेट 129 और बल्लेबाजी औसत 45 से बनाए हैं।

Also Read : “मुझे टी20 विश्व कप में जगह क्यों नहीं मिला” युजवेंद्र चहल ने कहा रोहित और राहुल द्रविड़ ने मुझसे कही थी ये बात