Placeholder canvas

धोनी की कप्तानी में थे स्टार, विराट की कप्तानी में थी चांदी, अब रोहित शर्मा की कप्तानी में बर्बाद हो रहा करियर, संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

आज हम टीम इंडिया के उस खिलाड़ी की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्हें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने कप्तानी में बिल्कुल भी भाव नहीं दिया. इसने रोहित शर्मा को अपने शानदार प्रदर्शन से खुश करने की काफी कोशिश की. ये वो गेंदबाज है जो महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जादुई गेंदबाजी किया करते थे, लेकिन टीम इंडिया में बढ़ते कंपटीशन को देखते हुए इस खिलाड़ी के अब बुरे दिन शुरू हो चुके हैं, जिसकी लाख कोशिश के बावजूद भी अब टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी पर ब्रेक लग चुका है.

रोहित शर्मा की कप्तानी में शुरू हुए बुरे दिन

हम जिस भारतीय गेंदबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं इशांत शर्मा हैं, जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी आते ही इस खिलाड़ी के लिए बुरे दिन शुरू हो चुके हैं. अभी टीम इंडिया में कई गेंदबाज उनकी जगह ले चुके हैं. यही वजह है कि पुराने गेंदबाजों की ओर पलट कर नहीं देखा जाता जिस वजह से खिलाड़ी की वापसी अब काफी मुश्किल हो चुकी है. ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था, जिसके बाद से यह खिलाड़ी बस मौके की ताक में बैठे हैं.

अब मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलेंगे इशांत शर्मा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा जो लगातार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपने प्रदर्शन से खुश करने में लगे हुए हैं, उनके ऊपर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया गया तो अब उन्होंने अपना रुख मोड़ लिया और अब इस खिलाड़ी ने सैयद मुश्तक अली ट्रॉफी खेलने का मन बना लिया है, जहां इस टूर्नामेंट में वह दिल्ली की टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे.

इस माध्यम से इशांत शर्मा अपना आखिरी दांव खेलेंगे जिस माध्यम से वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को खुश कर सके और टीम इंडिया में अपनी वापसी पर मुहर लगा सके.

ALSO READ: IND vs SA: तीसरे वनडे से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है निर्णायक मुकाबला

धोनी की कप्तानी में कर चुके हैं कमाल

इशांत शर्मा ने साल 2007 में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था जिसके अगले ही साल उन्हे वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. इस खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में बड़े-बड़े महारथी बल्लेबाजों पर कहर बरसाया है, जिनके सामने बल्लेबाजों का चल पाना काफी मुश्किल था.

इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेलते हुए 311 विकेट हासिल किए हैं लेकिन टी-20 क्रिकेट में इशांत शर्मा की गेंदबाजी उतनी ज्यादा प्रभावी नहीं रही जहां 14 टी-20 मैच में इनके खेमे में केवल 8 विकेट है.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ये देखने लायक होगा और कि किस तरह ये खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सेलेक्टर्स को आकर्षित करते हैं.

ALSO READ: अभ्यास मैच में हो गया साफ, भारतीय टीम जीत सकती है विश्व कप, अकेले ही भारत को चैम्पियन बना देगा ये खिलाड़ी