टी20 विश्व कप में जगह तो मिल गई है लेकिन एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं देंगे कप्तान रोहित शर्मा
टी20 विश्व कप में जगह तो मिल गई है लेकिन एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं देंगे कप्तान रोहित शर्मा

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपनी- अपनी टीम के लिए खेलने का सपना हर खिलाड़ी देखता है, लेकिन कुछ खिलाड़ी का यह सपना सच होने के बाद भी अधूरा रह जाता है. हम आज टीम इंडिया के एक ऐसे खिलाड़ी की बात कर रहे हैं जो बीते कई मुकाबले से अपने खराब प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया पर बोझ बन कर बैठे हैं.

माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस खिलाड़ी को शामिल कर लिया गया है पर रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को एक भी मौका खेलने के लिए नहीं देंगे. चोट के बाद जब इस खिलाड़ी ने वापसी की तो उम्मीद थी कि वह अपने प्रदर्शन से हर किसी को खुश करेंगे लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया.

इस खिलाड़ी को खेलने का मौका नहीं देंगे रोहित शर्मा

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल है जो अभी कुछ समय पहले चोट से वापसी कर चुके हैं लेकिन उनकी वापसी बिल्कुल भी शानदार नहीं रही. हमेशा की तरह उनका फ्लाप प्रदर्शन जारी है. यही वजह है कि रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में बेंच पर बैठा सकते हैं.

दरअसल जिस तरह हर्षल पटेल गेंदबाजी करते हैं वह ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर विपक्षी बल्लेबाजी के लिए काफी फायदे की बात हो सकती है और इससे पहले उनके आंकड़े बेहद खराब है. ऑस्ट्रेलिया की पिच पर उनकी खूब पिटाई हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस गेंदबाज ने जमकर रन लुटाए है जहां टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में रोहित शर्मा कोई भी गलती नहीं करना चाहेंगे.

किसी भी गलती को दोहराने से बचना होगा

हर्षल पटेल को बेंच पर बैठाए रहने की एक सबसे बड़ी वजह यह भी है कि भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ऐसे गेंदबाज हैं जो अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत हर वक्त टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अपना जगह बना पाने में कामयाब हो सकते हैं.

इसके अलावा कई ऐसे गेंदबाज भी हैं, जिनके रहते हर्षल पटेल को रोहित शर्मा एक भी मौका नहीं देंगे, क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में रोहित शर्मा की यही रणनीति होगी कि एशिया कप की पुरानी गलती को ना दोहराएं, वरना सालों का सपना टूट सकता है.

ALSO READ: धोनी की कप्तानी में थे स्टार, विराट की कप्तानी में थी चांदी, अब रोहित शर्मा की कप्तानी में बर्बाद हो रहा करियर, संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

कुछ ही दिनों में शुरू होगा खिताबी मुकाबला

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत को सबसे पहले 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ मुकाबला खेलना है जिस मुकाबले को जीतकर भारत अपने पुराने हार का बदला ले सकता है.

वहीं दूसरा मैच 27 अक्टूबर, तीसरा मैच 30 अक्टूबर और चौथा मैच 2 नवंबर और पांचवा मैच 6 नवंबर को खेला जाना है. कई महीनों की अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने का समय टीम इंडिया के लिए आ चुका है.

ALSO READ: अभ्यास मैच में हो गया साफ, भारतीय टीम जीत सकती है विश्व कप, अकेले ही भारत को चैम्पियन बना देगा ये खिलाड़ी

Published on October 11, 2022 10:08 am