दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार में से टी20 विश्व कप 2022 के लिए किसे चुनेंगे रोहित शर्मा? वसीम जाफर ने हिटमैन की पसंद
दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार में से टी20 विश्व कप 2022 के लिए किसे चुनेंगे रोहित शर्मा? वसीम जाफर ने हिटमैन की पसंद

T-20 World Cup : भारत और साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान दीपक चाहर द्वारा कमाल की गेंदबाजी की गई। अपनी नई गेंद से चाहर ने शुरुआती मेहमानों को कई झटके दिए, और अपने कोटे के 4 ओवरों के दौरान महज 24 रन भी खर्च किए।

इस गेंदबाज के प्रदर्शन को देखने के बाद एक बार फिर से फैंस के बीच यह मुद्दा खड़ा हो गया है, कि आखिर दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार में से कौन सबसे अधिक बेहतर है? और क्या कप्तान रोहित शर्मा द्वारा अपने अनुभवी गेंदबाज के ऊपर टी20 वर्ल्ड कप की टीम के लिए दीपक चाहर को चुना जा सकता है? इस सवाल का जवाब पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर द्वारा दिया गया।

भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर में इन्हें मिलेगा मौका

एक जाने-माने यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए वसीम जाफर ने अपनी राय रखी है। यह सवाल उनसे किया गया, कि क्या टी20 वर्ल्ड कप की प्रमुख प्लेइंग XI से दीपक चाहर द्वारा भुनेश्वर कुमार को बाहर किया जा सकता है? इस सवाल के जवाब में पूर्व क्रिकेटर द्वारा ‘ना’ में उत्तर दिया गया। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा बिल्कुल भी नहीं प्रतीत होता।

उन्होंने कहा कि मुझे तो ऐसा प्रतीत होता है, कि

“भुवनेश्वर कुमार पर टीम को भरोसा होगा। दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार के बीच बहुत ही कम डिफरेंस है, लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि टीम ने उन पर काफी भरोसा जताया है। इतने बड़े टूर्नामेंट के दौरान भी वह उन्हें किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे।”

ALSO READ: Road safety World Series 2022: सचिन तेंदुलकर और ब्रेट ली का फिर हुआ सामना, भगवान ने ली की गेंद पर जो चौका जड़ा वो नहीं देखा तो क्या देखा

दीपक चाहर को करना होगा अपनी बारी का इंतजार

वसीम जाफर के बयान से यह पूरी तरह स्पष्ट हो गया है, कि अपने इस अनुभवी गेंदबाज को टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान रोहित शर्मा इंडियन टीम की प्लेइंग XI का हिस्सा अवश्य ही बनाएंगे और अपनी बारी के लिए दीपक चाहर को अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

बता दें कि भुनेश्वर कुमार के लिए उनका बीता समय कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। 19वें ओवर के दौरान भी वह काफी महंगे खिलाड़ियों में साबित हुए हैं। डेथ ओवर्स के दौरान बल्लेबाजों को रन बनाने से भुवी रोक नहीं पा रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की खबरें भी इसी बीच सामने आ रही हैं, जिसके चलते टीम की परेशानियां काफी हद तक बढ़ चुकी हैं। ऐसी स्थिति में बेहतर गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर को अपने कंधों पर यह जिम्मेदारी उठानी ही पड़ेगी।

गौरतलब है, कि टी-20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर कुमार इंडियन टीम की मुख्य 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा है। वही स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर दीपक चाहर को टीम में चुना गया है।

ALSO READ:-ICC T20 WORLD CUP 2022: टी20 विश्व कप में मोहम्मद शमी को मिलेगा जसप्रीत बुमराह की जगह मौका, जानिए क्या है बीसीसीआई का प्लान

Published on September 30, 2022 9:13 pm