Asia Cup 2022 के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम, देखें किसे मिली टीम में जगह और कौन है कप्तान
Asia Cup 2022 के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम, देखें किसे मिली टीम में जगह और कौन है कप्तान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले मैच को 68 रनों से अपने नाम किया. भारतीय गेंदबाजों ने इस जीत में अहम योगदान दिया. टी20 की सर्वश्रेष्ठ मानी जाने वाली वेस्टइंडीज टीम पहले टी20 में भारतीय गेंदबाजी के सामने नहीं टिक सकी.

भारतीय टीम ने यह पहला टी20 मैच तो जीत लिया, लेकिन इस मैच में भारतीय टीम की कमजोरी साफ़ निकल कर सामने आई. भारत की तरफ से सिर्फ कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ही रन बनाये, बाकी का पूरा मिडिल ऑर्डर निराश किया.

दूसरे टी20 में भारतीय टीम में होंगे बदलाव

दूसरे टी20 में भारतीय टीम में बदलाव देखने को मिलेंगे. भारतीय टीम दूसरे टी20 में 2 बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है. श्रेयस अय्यर और भुवनेश्वर कुमार के रूप में भारतीय टीम में 2 बदलाव देखने को मिलेंगे. आइये जानते हैं कप्तान रोहित शर्मा किस खिलाड़ी को बाहर करेंगे और उसकी जगह किसे मौका दे सकते हैं.

श्रेयस अय्यर

IND vs WI: दूरदर्शन पर ही नहीं यहां भी फ्री देख सकते दूसरा वनडे मैच, बस करना होगा ये काम, जानिए सब कुछ

श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में तो बेहतर प्रदर्शन किया था, लेकिन टी20 सीरीज में उनका जलवा देखने को नहीं मिला. श्रेयस अय्यर जब से इंजरी से वापस आए हैं, टी 20 में वो बिलकुल भी लय में नजर नहीं आए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला और उनके पास बड़ी पारी खेलने का पूरा मौका था, लेकिन वो इसे भुना नहीं पाए. श्रेयस अय्यर बेहद ही गलत शॉट खेलकर आउट हुए अब दूसरे टी20 में कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह दीपक हुड्डा को मौका दे सकता है. दीपक हुड्डा को मौका दिए जाने पर भारतीय टीम के पास एक और गेंदबाजी विकल्प होगा और टीम इंडिया पहले मैच से भी ज्यादा मजबूत हो सकती है.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए हमेशा ही टी20 में शानदार प्रदर्शन किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज की वजह से भारत बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दे सकता है.

भुवनेश्वर कुमार को आराम देकर आज भारत हर्षल पटेल को मौका दे सकता है. वहीं भुवनेश्वर के न होने से आवेश खान के रूप  में भी एक विकल्प होगा. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 2 तेज गेंदबाजों के साथ ही उतर सकते हैं. भारतीय टीम 3 स्पिनर्स को मौका दे सकती है. क्योंकि पहले टी20 में भारतीय स्पिनर्स को वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ठीक से खेल नहीं पाए थे.