Untitled design 3 2

टी-20 वलर्ड कप: यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है. यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर 2021 से शुरु होने जा रहा है, जिसका अंतिम मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा.इस बार टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सबसे अहम बात यह है कि बीते 2 साल बाद इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी, जिसमें भारत के जीतने की मजबूत दावेदारी है.

टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान दोनों एक ही ग्रुप में शामिल हैं. वहीं दुनिया भर के क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने अपनी भविष्यवाणी में भारत के जीतने की प्रबल दावेदारी जताई है. इससे पहले भारत को 2016 में जीत हासिल हुई थी. 24अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के मध्य महामुकाबला खेला जायेगा, इस बड़े मैच से यह कहे सकते हैं कि दोनों टीमों में भारत का पलड़ा ज्यादा भारी है. हालांकि पाकिस्तान टीम ने पिछले कुछ सालों में अपना शानदार प्रदर्शन दिया है.

कोहली-पंड्या की जगह ये खिलाड़ी करेगा काम तमाम

Sharma

टी-20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जगह भारत का यह दिग्गज खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए खतरा साबित होगा. भारत के स्टार ओपनर ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम का काम तमाम करेंगे. रोहित शर्मा का इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था. कहा जा सकता है कि, कप्तान विराट कोहली जो शतक पर शतक बनाते थे, रोहित शर्मा उनसे कहीं ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी हैं. इसी कारण टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को इस बार विजेता के रुप में देखा जा रहा है.

ALSO READ:  24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम के 11 सदस्यीय टीम की हुई भविष्यवाणी, जानिए कौन करेगा पारी की शुरुआत

सालों बाद भारत पाकिस्तान आमने–सामने

India v Pakistan

आपको बता दें कि साल 2012 में पाकिस्तान को भारत पर जीत हासिल हुई थी, उसके बाद से ही पाकिस्तान की टीम भारत पर जीत पाने के लिए बेचैन हो रही है. भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगी .आखिरी बार 2019 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं. जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से धूल चटायी थी. वहीं टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 16 टीमें भाग लेने जा रहीं हैं. इस टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी, ये 2 टीम जीत सकती हैं टी20 विश्व कप

Published on October 14, 2021 11:23 am