Placeholder canvas

24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम के 11 सदस्यीय टीम की हुई भविष्यवाणी, जानिए कौन करेगा पारी की शुरुआत

by Bhavana Gupta
INDIA PREDICTED XI PAKISTAN

टी-20 वलर्ड कप: यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है. यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर 2021 से शुरु होने जा रहा है, जिसका अंतिम मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा.इस बार टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सबसे अहम बात यह है कि बीते 2 साल बाद इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी, जिसमें भारत के जीतने की मजबूत दावेदारी है.

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में ओवर ऑल 8 मैच हुए हैं, जिसमें से 7 मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने जीत दर्ज की. साल 2021 में होने जा रहें इस मुकाबले में भारत ने अपनी मजबूत रणनीति तैयार कर रहा है. आइए नजर डालते हैं पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से तैयार की गई इस रणनिति पर.

रोहित और राहुल कर सकते हैं पारी की शुरुआत

rohit sharma and kl rahull

भारत प्लेइंग इलेवन में सबसे पहले स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल के साथ ओपनिंग की शुरुआत कर सकता है. भारत के लिए इन दोनों ही खिलाड़ियों का काफी लंबे समय से शानदार प्रदर्शन रहा है, जिसे भारत-पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में तुरुप के इक्के के रुप में उपयोग में लेगा.

तीसरे नंबर पर भारत के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी कर लिए उतरेंगे. वहीं चौथे नंबर के लिए भारत अपने स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह दें सकता है. बता दें कि अगर इस टीम क्रम में इंडिया अपनी रणनिति बनाएगा तो निश्चित रुप से पाकिस्तान के खिलाफ भारत एक बड़ा स्कोर बनाने में सफल होगा.

ALSO READ: दिल्ली कैपिटल्स के फाइनल खेलने के सपने को मिट्टी में मिला सकते हैं केकेआर के ये 3 खिलाड़ी

बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलेंगे ऋषभ पंत

rishabh pant

नंबर 5 की बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उतारा जा सकता है. वहीं भारत के दो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो तो भारत के लिए बहुत अच्छी बात होगी.

वहीं भारत के तेज गेंदबाज तेज भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह है. इन तीनों खिलाड़ियों को अपनी खतरनाक गेंदबाजी के कारण जाना जाता है. आपकों बता दें ,ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. सभी टीमों के पास अपनी टीम बदलने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय है. इस वर्ल्ड कर का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को होना तय किया गया है.

भारत की सम्भावित एकादश:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर

ALSO READ: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान ने चुने विश्व के 5 सबसे खतरनाक टी20 बल्लेबाज, धोनी रोहित को नजरअंदाज कर इस भारतीय खिलाड़ी को दी जगह

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00