F4GrdM6WsAASaKD

केरल की खुबसूरत वादियों के बाद दूसरी कोई चीज जिस पर सबसे ज्यादा बात होती है तो वह हैं क्रिकेटर संजू सैमसन. संजू सैमसन को एक सम्पूर्ण विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है जिनका क्लास विकेट के आगे और विकेट के पीछे दोनों तरफ दिखता है. वनडे फाॅर्मेट में उनका औसत भी बेहतरीन है और उनका पिछला आईपीएल सीजन भी अच्छा गुजरा है. लेकिन फिर भी उनको रोहित शर्मा ने विश्व कप के स्क्वॉड में सलेक्ट नही किया है.

संजू सैमसन को नही मिला मौका

संजू सैमसन के साथ हो रही नाइंसाफी को हर कोई देख रहा है. टीम मैनेजमेंट ने चोटिल केएल राहुल को टीम में रखा है जिन्होंने पांच महीने से कोई मैच नही खेला है. लेकिन लगातार खेल रहे संजू सैमसन को इग्नोर कर दिया है.

केएल राहुल के अलावा टीम मैनेजमेंट ने ईशान किशन को स्क्वॉड में शामिल किया है. आइए फिर इन तीनो के वनडे नम्बर पर बात करने की कोशिश करते हैं.

केएल, ईशान और संजू सैमसन के वनडे आंकड़े

संजू सैमसन पर पहले बात कर लेते हैं. संजू सैमसन ने अब तक भारत के लिए 13 वनडे मैच खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से 55 की औसत से 390 रन बनाए. ईशान किशन ने

अब तक 19 वनडे खेला है जिसमें उन्होंने 47 की औसत से 776 रन बनाए. वहीं केएल राहुल ने 54 वनडे में 45 की औसत से 1986 रन बनाए हैं.

इसमें आप देखेंगे कि तीनों के नम्बर बेहतर है लेकिन इसमें संजू सैमसन सबसे आगे खड़े दिखते हैं. लेकिन सबसे आगे खड़े संजू सैमसन को मौका नही मिला लेकिन केएल राहुल को विशेष परिस्थित में मौका दिया गया.

भारत का विश्व कप स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर

ALSO READ: ODI World Cup 2023: विश्व कप स्क्वॉड में शार्दुल ठाकुर के सेलेक्शन पर भिड़े श्रीकांत और संजय बांगर, पूर्व कप्तान ने कहा- ‘मूर्ख मत बनो..’

Published on September 8, 2023 7:37 am