Placeholder canvas

ODI World Cup 2023: विश्व कप स्क्वॉड में शार्दुल ठाकुर के सेलेक्शन पर भिड़े श्रीकांत और संजय बांगर, पूर्व कप्तान ने कहा- ‘मूर्ख मत बनो..’

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 5 अक्टबूर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया।

वहीं टीम में विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। इस टीम में शार्दुल ठाकुर को बतौर ऑलराउंडर जगह मिली है। इसपर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने सवाल खड़े किए हैं।

विश्व कप स्क्वॉड का हुआ ऐलान

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी के चीफ अजित अगरकर और रोहित शर्मा ने 5 सितंबर को श्रीलंका में आयोजित एक प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान टीम की घोषणा की। इस टीम में सात बल्लेबाज, चार ऑलराउंडर और चार गेंदबाजों को जगह मिली है।

भारत के विश्व कप स्क्वॉड को लेकर तमाम एक्सपर्ट्स ने अपनी राय दी है। रवि शास्त्री से लेकर सुनील गावस्कर तक इस टीम से संतुष्ट दिखे। जबकि पूर्व कप्तान श्रीकांतमाचारी और संजय बांगर के बीच शार्दुल ठाकुर को लेकर जबरदस्त बहसबाजी हुई है।

शार्दुल ठाकुर के सेलेक्शन पर भड़के पूर्व कप्तान श्रीकांत

दरअसल, वनडे विश्व 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में शार्दुल ठाकुर को बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया है। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबलों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। इसपर अब पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत ने आपत्ति जताई है।

पूर्व दिग्गज ने कहा कि,

सब कह रहे हैं कि हमें नंबर 8 पर एक बल्लेबाज की जरूरत है। किसको नंबर आठ पर बल्लेबाजी की जरूरत है? शार्दुल ठाकुर दसवें नंबर पर जाकर बल्लेबाजी कर रहा है। 10 ओवर भी नहीं डाल रहा है। नेपाल के खिलाफ मैच में उसने कितने ओवर की गेंदबाजी की सिर्फ चार। वेस्टइंडीज और जिंबॉब्वे जैसी टीमों के खिलाफ उनके प्रदर्शन मत देखें। अच्छा प्रदर्शन है दिमाग में रख लो। उनको महत्व मत दे दो। इसलिए मैं कहता हूं ओवरऑल और सब देखकर मूर्ख मत बनो। इससे सही तस्वीर नहीं दिखती हमेशा व्यक्तिगत मैच को देखें।”

दोनों के बीच हुई जमकर बहस

लाइव शो के दौरान श्रीकांत ने संजय बांगर से पूछा की क्या शार्दुल ठाकुर एक बल्लेबाज हैं? बांगर ने कहा कि हां, टेस्ट क्रिकेट में। इसपर श्रीकांत ने सवाल किया कि मैं वनडे क्रिकेट की बात कर रहा हूं क्या वह एक ऑलराउंडर हैं?

बांगर ने कहा हां वह है। श्रीकांत ने इसपर पूछा कि कैसे वह एक ऑलराउंडर है टी20 विश्व कप के बाद उसका सबसे बड़ा स्कोर 25 रन का है?

बांगर ने कहा कि उसकी गेंदबाजी अच्छी है। श्रीकांत बोले- उसकी गेंदबाजी कैसे अच्छी है अपने करियर में उसने कितनी बार 10 ओवर का कोटा पूरा किया है?

ALSO READ: एशिया कप 2023 के बीच आई बुरी खबर, मैच फिक्सिंग के आरोप में श्रीलंका का ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ गिरफ्तार